किसानों को नौ फीसदी ब्याज देने का निर्णय सराहनीय : जोगध्यान

बाबैन जजपा लाडवा हलका प्रधान जोगध्यान ने कहा कि गठबंधन सरकार किसानों के हितों की रक्षा व उनकी आय में वृद्धि करने के लिए पूरी ईमानदारी और गंभीरता से प्रयास कर रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 07:20 AM (IST)
किसानों को नौ फीसदी ब्याज देने का निर्णय सराहनीय : जोगध्यान
किसानों को नौ फीसदी ब्याज देने का निर्णय सराहनीय : जोगध्यान

संवाद सूत्र, बाबैन : जजपा लाडवा हलका प्रधान जोगध्यान ने कहा कि गठबंधन सरकार किसानों के हितों की रक्षा व उनकी आय में वृद्धि करने के लिए पूरी ईमानदारी और गंभीरता से प्रयास कर रही है। हलका प्रधान जोगध्यान बाबैन में जजपा नेता चंद्रप्रकाश सैनी के कार्यालय पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी फसल की अदायगी लेट होने की स्थिति में बकाया राशि पर 9 फीसदी ब्याज दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रदेश देश का पहला ऐसा राज्य है। जहां किसान वर्ग के हित के लिए ऐसी व्यवस्था की गई है। सभी कार्यकर्ता सरकार के जनहितैषी निर्णयों को घर-घर तक पहुंचाएं ताकि विपक्ष की ओर से गठबंधन सरकार के खिलाफ किए जा रहे दुष्प्रचार का जवाब दिया जा सके। सरकार ने प्रदेश की सभी मंडियों में एक अप्रैल से गेहूं फसल न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने की व्यवस्था की है और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर धान की खरीद सही ढंग से की जा रही है। इस मौके पर चंद्र प्रकाश सैनी, मनीष घिसरपड़ी व अमन बड़तौली मौजूद रहे।

रामनवमी पर्व पर 35 युवाओं ने किया शिविर में रक्तदान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : यूथ ब्लड डोनर ऑर्गेनाइजेशन कुरुक्षेत्र ने रामनवमी के अवसर पर श्री गुरुद्वारा श्री अंचित गढ़ साहिब, गांव लुखी में 27वां रक्तदान शिविर लगाया। 35 युवाओं ने रक्तदान किया। शिविर में मुख्यातिथि बाबा अमरीक सिंह ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया।

संस्था प्रधान सुमित खत्री ने बताया कि वे स्वयं 16 बार रक्तदान और 18 बार प्लेटलेट्स दान कर चुके हैं। संस्था चेयरमैन गुलशन कुमार ग्रोवर ने बताया कि वे 38 बार रक्तदान कर चुके हैं और समय-समय पर रक्तदाताओं से संपर्क करके उन्हें रक्तदान के लिए प्रेरित करते रहते हैं। रक्तदान से शरीर में कोई भी कमजोरी या किसी पोषक तत्व की कमी नहीं होती। रक्तदान से हम किसी की जिदगी बचा सकते हैं। इस मौके पर बाबा गुरमुख सिंह, बाबा चमकौर सिंह, बाबा गुरजंत सिंह, बाबा बूटा सिंह, बाबा सुखविदर सिंह, बाबा हरभजन सिंह, बाबा अर्जुन सिंह, बाबा मलकीत सिंह व मालक सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी