विभाग में समायोजित नहीं करने पर छेड़ेंगे आंदोलन : हरप्रताप

कुरुक्षेत्र लघु सचिवालय के सामने हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले बर्खास्त पीटीआइ का क्रमिक अनशन शुक्रवार को 327वें दिन भी जारी रहा। अध्यक्षता संघर्ष समिति प्रधान रणधीर सैनी ने की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 06:52 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 06:52 AM (IST)
विभाग में समायोजित नहीं करने पर छेड़ेंगे आंदोलन : हरप्रताप
विभाग में समायोजित नहीं करने पर छेड़ेंगे आंदोलन : हरप्रताप

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : लघु सचिवालय के सामने हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के बैनर तले बर्खास्त पीटीआइ का क्रमिक अनशन शुक्रवार को 327वें दिन भी जारी रहा। अध्यक्षता संघर्ष समिति प्रधान रणधीर सैनी ने की। इस दौरान कमला देवी, निर्मला रानी,उर्वशी देवी व राजेश कुमार कर्मिक अनशन पर बैठे।

संयुक्त शिक्षक संघर्ष समिति के संयोजक हरप्रताप ने कहा कि यह दौर महामारी का चल रहा है। इस दौर में सरकार सभी की तरफ ध्यान दे रही है, लेकिन बर्खास्त पीटीआइ की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। सरकार को महामारी के दौर में बर्खास्त पीटीआइ की ओर भी ध्यान देना चाहिए और जल्द से जल्द उनकी शिक्षा विभाग में समायोजित करने की प्रक्रिया शुरू करनी चाहिए। जिससे महामारी में उनके परिवारों का भी भरण-पोषण हो सकें। समिति प्रधान रणधीर सिंह सैनी ने कहा कि सरकार को प्रदेश भर के सभी 1983 बर्खास्त पीटीआइ की नौकरी बहाल करनी चाहिए। वे क्रमिक अनशन पर तब तक बैठे रहेंगे, जब तक उन्हें बहाल कर शिक्षा विभाग में समायोजित नहीं कर लिया जाता। मुख्यमंत्री कई बार सभी बर्खास्त पीटीआइ को बहाल करने की बात कर चुके है। लेकिन दो बार शिक्षा विभाग में समायोजित करने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद रद कर दी गई। जिससे पीटीआइ में सरकार के प्रति काफी रोष व्याप्त है। अगर सरकार ने पीटीआइ को बहाल कर शिक्षा विभाग में समायोजित नहीं किया तो महामारी के बाद सभी पीटीआइ एक बड़ा आंदोलन करेंगे। जिसकी सारी जिम्मेदारी सरकार पर होगी। इस मौके पर कमला देवी, निर्मला रानी,उर्वशी देवी, राजेश कुमार, सुखविद्र सिंह, हरप्रताप सिंह, कर्म सिंह, सुलतान सिंह, अनिल फूलिया, नरेश रंगा व सुभाष कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी