75 साल के वरिष्ठ नागरिक को सरकारी विभाग ने बनाया 116 साल का

लाडवा । सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारी कई तरह के कारनामे कर विभाग व सरकार की छवि को धूमिल कर देते हैं। जिसमें कर्मचारी की छोटी से लापरवाही से सब कुछ बिगड़ जाता है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Jul 2020 08:30 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jul 2020 08:30 AM (IST)
75 साल के वरिष्ठ नागरिक को सरकारी विभाग ने बनाया 116 साल का
75 साल के वरिष्ठ नागरिक को सरकारी विभाग ने बनाया 116 साल का

संवाद सहयोगी, लाडवा : सरकारी विभागों में कार्यरत कर्मचारी कई तरह के कारनामे कर विभाग व सरकार की छवि को धूमिल कर देते हैं। जिसमें कर्मचारी की छोटी से लापरवाही से सब कुछ बिगड़ जाता है। ऐसा ही कारनाम सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने किसी कर्मचारी ने किया। कर्मचारी की लापरवाही ने एक बुजुर्ग की उम्र इतनी दिखा दी है कि जिसे देखकर सभी हैरान है। यह बुजुर्ग आज भी साइकिल चलाता है और पूरी तरह से तंदरुस्त है, लेकिन विभाग के कारनामे के चलते इस बुजुर्ग की आयु 116 साल दर्शाई गई है, जबकि बुजुर्ग की उम्र लगभग 75 साल ही है।

सोमवार को लाडवा में पत्रकारों को जानकारी देते हुए यमुनानगर जिले के गांव अलीपुरा निवासी रामदिया ने बताया कि वह पिछले कई वर्षों से लाडवा में अपने परिवार के साथ रह रहा है। उसने वरिष्ठ नागरिक पहचान पत्र बनवाया था। इस पहचान पत्र में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने उनकी उम्र 1-1-1904 दिखाई गई है। इस उम्र के हिसाब से आज वह 116 साल के है। उम्र ठीक कराने का प्रयास भी किया गया, लेकिन विभाग ने अपनी गलती को सुधारने की बजाए यह कहकर टाल दिया जाता है कि अब ठीक नहीं हो सकती है।

chat bot
आपका साथी