सरकार ने शिव कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक

एसडीएम डा. किरण सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते इस वर्ष सरकार ने शिव कांवड़ यात्रा तथा शिविरों पर रोक लगा दी है। उन्होंने इसको लेकर शनिवार को अपने कार्यालय में उपमंडल के अधिकारियों और विभिन्न धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग गंभीर है और समय-समय पर गाइडलाइन जारी की जा रही हैं। लोगों को इनका पालन करना चाहिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Jul 2020 07:47 AM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2020 07:47 AM (IST)
सरकार ने शिव कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक
सरकार ने शिव कांवड़ यात्रा पर लगाई रोक

संवाद सूत्र, शाहाबाद मारकंडा : एसडीएम डा. किरण सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के चलते इस वर्ष सरकार ने शिव कांवड़ यात्रा तथा शिविरों पर रोक लगा दी है।

उन्होंने इसको लेकर शनिवार को अपने कार्यालय में उपमंडल के अधिकारियों और विभिन्न धार्मिक संस्थाओं के पदाधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए स्वास्थ्य विभाग गंभीर है और समय-समय पर गाइडलाइन जारी की जा रही हैं। लोगों को इनका पालन करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि अगर कोई व्यक्ति कांवड़ लेने के लिए हरिद्वार में पकड़ा जाता है तो उसको 14 दिन के लिए क्वारंटाइन किया जाएगा। उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश की सरकारों के कांवड़ यात्रा को रद करने के बाद प्रदेश सरकार ने भी आदेश जारी किए हैं। हरिद्वार से गंगाजल प्रदेश के कुछ चुनिदा मंदिरों में लाने की व्यवस्था की जाएगी। लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान किया जाएगा। इस अवसर पर अतिरिक्त थाना प्रभारी एसआइ प्रदीप कुमार, शिव मंदिर सभा के प्रधान जगमोहन मनचंदा, शिव शक्ति कांवड़ संघ के प्रधान गौरव खुराना, शिव शक्ति डाक कांवड़ के प्रधान राकेश मुलतानी, परमिद्र कौर और ग्राम सचिव परमजीत सागर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी