ढंगाली में 47 लाख की लागत से बनेगी सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी : सैनी

भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं लाडवा के पूर्व विधायक डा. पवन सैनी ने सोमवार को ढंगाली में नारियल तोड़कर सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी का शुभारंभ किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:14 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:14 AM (IST)
ढंगाली में 47 लाख की लागत से बनेगी सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी : सैनी
ढंगाली में 47 लाख की लागत से बनेगी सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी : सैनी

संवाद सहयोगी, बाबैन : भाजपा के प्रदेश महामंत्री एवं लाडवा के पूर्व विधायक डा. पवन सैनी ने सोमवार को ढंगाली में नारियल तोड़कर सरकारी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी का शुभारंभ किया।

उन्होंने कहा कि अभी आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी गांव की चौपाल में शुरू की गई है। सरकार ने इस आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी के नए भवन निर्माण के लिए 47 लाख की राशि भी जारी कर दी है, जो सवा एकड़ में बनकर तैयार होगी। आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी के बनने से आसपास के 15 गांवों के लोगों को लाभ मिलेगा, जो आयुर्वेद के माध्यम से निश्शुल्क दवाई ले सकते हैं। इस आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी में आयुर्वेदिक पौधे भी लगाए जाएंगे। जिनसे औषधियां तैयार की जाएगी। इस मौके पर जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. सुदेश जाटान, पूर्व सरपंच रोशन लाल, नंबरदार सूरजभान सैनी, नंबरदार चिरंजीलाल, इंद्र कश्यप, राजपाल सैनी, नेकराम सैनी, रामेश्वर कश्यप व रघुवीर सिंह मौजूद रहे।

डा. अशोक कुमार बने प्रिसिपल एसोसिएशन के अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद मारकंडा नेशनल कालेज के प्राचार्य डा. अशोक चौधरी हरियाणा सरकारी सहायता प्राप्त कालेज प्रिसिपल एसोसिएशन के अध्यक्ष बने हैं। यह नियुक्ति सर्वसम्मति से की गई है। प्राचार्य डा. अशोक चौधरी ने बताया कि डा. सुरेंद्र सिंह राणा को महासचिव, डा. राजश्री को कोषाध्यक्ष चुना गया। इस चुनाव में सढौरा डीएवी कालेज के प्राचार्य डा. रणपाल सिंह ने पर्यवेक्षक की भूमिका निभाई। डा. अशोक कुमार एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने जाने के बाद जब महाविद्यालय प्रांगण में पहुंचे तो कालेज के सभी शैक्षणिक व गैर शैक्षणिक सदस्यों ने उनका फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया व उन्हें बधाई दी। डा. अशोक कुमार ने सभी सदस्यों को विश्वास दिलाया कि वे उनकी जायज मांगों को सही समय पर सही ढंग से समाधान करवाने के लिए अधिकारियों के सामने उचित तरीके से पेश करेंगे ताकि प्रदेश भर के सहायता प्राप्त कालेज के कर्मचारियों को सभी लाभ सही समय पर मिल सके। इस अवसर पर सभी शिक्षक एवं गैर शिक्षक सदस्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी