छात्राओं ने पैदल मार्च निकालकर शिक्षा के प्रति किया जागरूक

एमपीएम सनातन धर्म ग‌र्ल्स कालेज की छात्राओं ने बेटी पढ़ाओ देश को आगे बढ़ाओ का संदेश देते पैदल मार्च किया। जागरूकता रैली के जरिये छात्रों ने अपील की कि बेटियों को हर हाल में उच्च शिक्षा दिलाएं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:50 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:50 PM (IST)
छात्राओं ने पैदल मार्च निकालकर शिक्षा के प्रति किया जागरूक
छात्राओं ने पैदल मार्च निकालकर शिक्षा के प्रति किया जागरूक

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : एमपीएम सनातन धर्म ग‌र्ल्स कालेज की छात्राओं ने बेटी पढ़ाओ देश को आगे बढ़ाओ का संदेश देते पैदल मार्च किया। जागरूकता रैली के जरिये छात्रों ने अपील की कि बेटियों को हर हाल में उच्च शिक्षा दिलाएं। इस रैली का शुभारंभ कालेज से चेयरमैन विनोद गोयल ने किया। उन्होंने बताया कि पहले घर घर बेटियों के दाखिले के लिए पहले कालेज स्टाफ ने दस्तक दी। अब खुद छात्राओं ने मैदान संभाला है। उन्होंने कहा कि अभिभावकों को अपनी बेटियों को हर हाल में ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट बनाना चाहिए। उन्होंने बताया कि जरूरतमंद छात्राओं को हर प्रकार की रियायत तक दी जा रही है। कालेज में आइलेट्स और स्पो‌र्ट्स अकादमी तक का प्रबंध कर दिया गया है। इस मौके पर छात्राओं ने स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर मुख्य मार्गों पर पैदल मार्च किया। छात्राओं ने कहा कि उनका मकसद कालेज में छात्राओं की संख्या अधिक से अधिक करना है। इसके लिए आसपास के गांवों में भी जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इस मौके पर प्रिसिपल मोहिनी गर्ग, श्रीसनातन धर्म मंदिर प्रबंधक समिति के प्रधान बीर कुमार कौशल, युधिष्ठिर कौशल, विनोद कंसल टोनी, नरेश बंसल, सतीश बंसल, बबलू सिगला मौजूद रहे।

जजपा कार्यकर्ताओं ने किया पौधारोपण

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद : जजपा कार्यकर्ताओं ने ताऊ देवीलाल की जयंती पर पौधारोपण कर धरा को हरा भरा करने का प्रण लिया। पांच गांवों में पौधारोपण किया गया। युवा जजपा के प्रदेश महासचिव राहुल कंसल ने हाईवे के पास पौधारोपण करते कहा कि ताऊ देवीलाल जन सेवा की प्रतिमूर्ति थे। उन्होंने अपने कार्यों से आम जन मानस की सेवा का बीड़ा बखूबी संभाले रखा। उन्होंने बुजुर्गों को पेंशन देकर मान सम्मान बढ़ाया। आज उनकी बदौलत ही बुजुर्गों को ढाई हजार रुपये प्रति माह मिल रहे हैं। कंसल ने कहा कि ताऊ देवी लाल गरीब का दर्द और जरूरतमंद का मर्ज हर हाल में समझते थे। इस मौके पर जोगेंद्र सिंह और विनय मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी