तीन फरवरी तक परीक्षार्थियों की चैक-लिस्ट की जांच कर करवाएं शुद्धि

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (एचबीएसई) की 10वीं व 12वीं की मार्च में होने वाली बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं के लिए सरकारी व निजी विद्यालयों के परीक्षार्थियों की चैक लिस्ट बुधवार को लाइव की। इसके साथ परीक्षा केंद्र की आप्शन 12 फरवरी से होगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:07 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:07 AM (IST)
तीन फरवरी तक परीक्षार्थियों की चैक-लिस्ट की जांच कर करवाएं शुद्धि
तीन फरवरी तक परीक्षार्थियों की चैक-लिस्ट की जांच कर करवाएं शुद्धि

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (एचबीएसई) की 10वीं व 12वीं की मार्च में होने वाली बोर्ड की वार्षिक परीक्षाओं के लिए सरकारी व निजी विद्यालयों के परीक्षार्थियों की चैक लिस्ट बुधवार को लाइव की। इसके साथ परीक्षा केंद्र की आप्शन 12 फरवरी से होगी।

जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने बताया कि जिन सरकारी व निजी विद्यालयों ने मार्च की बोर्ड परीक्षाओं के लिए आनलाइन आवेदन किए हैं। वह परीक्षार्थियों के विवरण जैसे फोटो, हस्ताक्षर, विषय व आधार नंबर में शुद्धि करना चाहते हैं तो विद्यालयों की चैक लिस्ट लाग इन आइडी पर अपलोड की जा रही है। विद्यालय आनलाइन शुद्धि तीन फरवरी तक कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त परीक्षार्थियों के अन्य विवरणों में शुद्धि के लिए मूल दस्तावेज व 300 रुपये प्रति शुद्धि शुल्क सहित बोर्ड कार्यालय में आकर शुद्धि करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि यदि किसी विद्यालय ने आनलाइन आवेदन करते समय परीक्षार्थी के विषयों में प्रायोगिक विषय नहीं भरा है और अब वह प्रायोगिक विषय लेने के लिए शुद्धि करवाना चाहते हैं तो ऐसे विद्यालय प्रायोगिक विषय के लिए 100 रुपये प्रति परीक्षार्थी प्रायोगिक शुल्क रिकार्ड सहित बोर्ड कार्यालय में आकर शुद्धि करा सकते हैं। इसके साथ ही मार्च में होने वाली बोर्ड परीक्षा के लिए नियमित व स्वयंपाठी परीक्षार्थी आनलाइन आवेदन एक हजार रुपये लेट फीस सहित 10 फरवरी तक कर सकते हैं। केंद्र की आप्शन 12 से

बोर्ड की 10वीं व 12वीं की वार्षिक परीक्षा मार्च-2021 के लिए ग्रामीण क्षेत्र के सरकारी, अस्थायी व स्थायी मान्यता प्राप्त विद्यालयों की ओर से परीक्षा केंद्र की आप्शन 12 से 17 फरवरी तक भरी जानी है। बोर्ड की ओर से सभी ग्रामीण क्षेत्र के विद्यालयों को उनकी लाग इन आइडी पर लिक जारी किया जाएगा। सभी विद्यालय परीक्षा केंद्रों की आप्शन 12 फरवरी से लिक से भरना सुनिश्चित करें।

chat bot
आपका साथी