गेहूं के कट्टों का उठान न होने से आढ़तियों में रोष

फोटो- 5 - गेहूं की फसल का भुगतान न होने और बारदाना न मिलने से आढ़तियों में रोष - मंडी में गेहूं के कट्टों के अंबार लगने से मंडी हुई जाम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 06:27 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 06:27 AM (IST)
गेहूं के कट्टों का उठान न होने से आढ़तियों में रोष
गेहूं के कट्टों का उठान न होने से आढ़तियों में रोष

संवाद सूत्र, बाबैन : अनाजमंडी में गेहूं के कट्टों का उठान न होने और गेहूं की फसल के करोड़ों रुपये का भुगतान न होने पर आढ़ती व किसान बेहद परेशान हैं। लदान, भुगतान व बारदाने की समस्या के कारण आढ़तियों व व्यापारियों में भारी रोष व्याप्त है। आढ़ती राज कुमार मक्कड, बलिहार सिंह, कीमती लाल खुराना, कृष्ण लाल, राजेश कुमार, विनोद कुमार, ओम प्रकाश व मोहनलाल चुघ का कहना है कि सरकार की ओर से गेहूं की खरीद का भुगतान 72 घंटों में करने का दावा है। लेकिन बावजूद इसके परस्थितियां कुछ ओर ही हैं। अब तक गेहूं खरीद एजेंसी की ओर से पेमेंट किसान व आढ़ती के खाते में नहीं आई। उन्होंने बताया कि लदान न होने के कारण मंडी में गेहूं के कट्टों के अंबार लग गए है और किसानों के लिए गेहूं को उतारने के लिए जगह की समस्या पैदा हो रही है। आढ़तियों ने सरकार से मांग की कि गेहूं के कट्टों का उठान व गेहूं की फसल के करोड़ों रुपयों का भुगतान जल्द से जल्द करवाया जाए।

वर्जन :

चार फर्म को एक ट्रक दिया हुआ है और उस ट्रक के माध्यम से लदान शुरू हो चुका है। मंडी में बारदाने की समस्या आई हुई है। इस बारे में उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया जाएगा। जिससे जल्द समस्या को समाधान हो सकें।

सतबीर सिंह, इंस्पेक्टर, डीएफएससी, बाबैन।

chat bot
आपका साथी