फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीनेशन का काम ढीला, डीसी ने बैठक लेकर सौ फीसद पूरा करने के दिए निर्देश

जिले में फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीनेशन की गति अपेक्षाकृत ढीली पड़ गई है। अब तक 4064 में से 1597 ही वैक्सीनेशन करा पाए हैं। यह टारगेट अब तक मात्र 38 फीसद तक ही पहुंच पाया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 19 Feb 2021 06:53 AM (IST) Updated:Fri, 19 Feb 2021 06:53 AM (IST)
फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीनेशन का काम ढीला, डीसी ने बैठक लेकर सौ फीसद पूरा करने के दिए निर्देश
फ्रंट लाइन वर्करों को वैक्सीनेशन का काम ढीला, डीसी ने बैठक लेकर सौ फीसद पूरा करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में फ्रंटलाइन वर्करों को वैक्सीनेशन की गति अपेक्षाकृत ढीली पड़ गई है। अब तक 4064 में से 1597 ही वैक्सीनेशन करा पाए हैं। यह टारगेट अब तक मात्र 38 फीसद तक ही पहुंच पाया है।

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने इसको लेकर वीरवार को लघु सचिवालय स्थित अपने कार्यालय में राजस्व, पुलिस, नगर निकाय और पीआरआइ विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। डीसी ने सभी अधिकारियों को मिलकर काम करने की सलाह दी और इसको 100 फीसदी पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों को अभियान को सफल बनाने में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों को वैक्सीनेशन को लेकर चल रही अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। वे आगे आकर वैक्सीनेशन कराएं। मीटिग का संचालन डिप्टी सीएमओ डा. अनुपमा सैनी ने किया। 1597 ने करवाया वैक्सीनेशन

सुखबीर सिंह ने सबसे पहले कोविड-19 टीकाकरण अभियान को लेकर तथ्यों सहित रिपोर्ट प्रस्तुत की है। उन्होंने बताया कि जिले में फ्रंट लाइन वर्करों को टीकाकरण अभियान 5 फरवरी को शुरू किया है। जिसमें राजस्व, पुलिस, नगर निकाय और पीआरआइ विभाग के 4064 अधिकारियों व कर्मचारियों का पंजीकरण कराया है। इनमें से 1597 वैक्सीन लगाई गई है। यह लक्ष्य 38 फीसद पूरा हो पाया है। विभाग जागरूकता में लगा

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने बताया कि वैक्सीनेशन को लेकर लगातार जागरूक किया जा रहा है। एलएनजेपी अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी में भी लोगों को जानकारी दी जा रही है। गत सोमवार को वैक्सीनेशन डे मनाया गया था। इसके अंतर्गत एलएनजेपी अस्पताल सहित नौ केंद्रों पर वैक्सीन लगाई गई थी।

chat bot
आपका साथी