डिप्टी सिविल सर्जन समेत बीस से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों ने किया रक्तदान

कुरुक्षेत्र एलएनजेपी अस्पताल के ब्लड बैंक में शुक्रवार को रक्तदान शिविर लगाया गया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के लैब तकनीशियन से लेकर डिप्टी सिविल सर्जन तक ने रक्तदान किया। शिविर का शुभारंभ जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 06:48 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 06:48 AM (IST)
डिप्टी सिविल सर्जन समेत बीस से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों ने किया रक्तदान
डिप्टी सिविल सर्जन समेत बीस से ज्यादा स्वास्थ्य कर्मियों ने किया रक्तदान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : एलएनजेपी अस्पताल के ब्लड बैंक में शुक्रवार को रक्तदान शिविर लगाया गया। जिसमें स्वास्थ्य विभाग के लैब तकनीशियन से लेकर डिप्टी सिविल सर्जन तक ने रक्तदान किया। शिविर का शुभारंभ जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने किया। शिविर में डिप्टी सिविल सर्जन डा. रमेश सभ्रवाल, ब्लड बैंक प्रभारी पैथोलाजिस्ट डा. विनोद तंवर ने खुद रक्तदान करके आम लोगों को रक्तदान करने के लिए प्रेरित किया। शिविर में स्वास्थ्य विभाग के 20 से ज्यादा कर्मचारियों व चिकित्सकों ने रक्तदान किया है।

जिला सिविल सर्जन डा. संत लाल वर्मा ने कहा कि रक्तदान करने से कोई कमजोरी नहीं आती। पूरे दिन में ही रक्त की कमी पूरी हो जाती है। उन्होंने कहा कि विश्व रक्तदाता दिवस के उपलक्ष्य में एलएनजेपी अस्पताल के ब्लड बैंक की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया, जिसमें आम लोगों की बजाये अस्पताल के स्टाफ, चिकित्सक व अधिकारियों ने रक्तदान किया। रक्तदान करके लोगों से यही अपील की है कि रक्तदान करने से न डरें। कोई भी स्वस्थ व्यक्ति रक्तदान कर सकता है। डिप्टी सिविल सर्जन डा. रमेश सभ्रवाल ने बताया कि वे अब तक पांच से छह बार रक्तदान कर चुके हैं, लेकिन उन्हें किसी भी तरह की कमजोरी नहीं हुई। लोगों से भी यही अपील है कि वे नियमित रूप से रक्तदान करें। पैथोलाजिस्ट डा. विनोद तंवर ने कहा कि रक्तदान जरूरी है। रक्तदान करने से व्यक्ति स्वस्थ रहता है, बल्कि कई तरह की बीमारियों से बचा रहता है। इस दौरान डिप्टी सिविल सर्जन डा. ललित कल्सन, लैब तकनीशियन ज्ञान सिंह, स्टाफ नर्सिंग आफिसर गुरमीत कौर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी