नप का भरा खजाना, आखिरी दो दिन 4.19 लाख जमा

-नप में पूरा दिन लगी रही लाइन।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 08:30 AM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 08:30 AM (IST)
नप का भरा खजाना, आखिरी दो दिन 4.19 लाख जमा
नप का भरा खजाना, आखिरी दो दिन 4.19 लाख जमा

फोटो संख्या : 32, 33

-नप में पूरा दिन लगी रही लाइन

-03 करोड़ की ऐवज में दो करोड़ 85 लाख जमा

-04 करोड़ सरकारी विभागों पर बकाया

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : थानेसर नगर परिषद में 25 प्रतिशत छूट के साथ हाउस टैक्स जमा कराने के लिए अंतिम दिन लोगों की भीड़ उमड़ी रही। दो दिन में चार लाख 19 हजार रुपये का हाउस टैक्स नप के खाते में जमा हुआ है। इसके साथ ही सालाना तीन करोड़ हाउस टैक्स के बजट की ऐवज में अब तक नप के खाते में दो करोड़ 85 लाख का जमा हो चुका है। नप कार्यालय में दिन भर हाउस टैक्स जमा कराने वालों का तांता लगा रहा। कई उपभोक्ताओं में पहले टैक्स जमा कराने के लिए नोंकझोंक भी हो गई। वहीं दूसरी ओर कई सरकारी विभागों पर अभी भी चार करोड़ का प्रॉपर्टी टैक्स अटका हुआ है।

दलालों पर शिकंजा कंसने के लिए नप ने सील किए दरवाजे

बुधवार को हाउस टैक्स शाखा के दोनों दरवाजों को अंदर से बंद रखा गया, ताकि कोई भी दलाल अंदर न आ सके। कर्मचारी के अंदर या बाहर जाते ही कर्मचारियों ने फिर से चिटकनी लगा ली। मगर कुछ लोग पिछले दरवाजे से अंदर आने के लिए बाहर से दरवाजा खटखटाते रहे। मगर कर्मचारी दरवाजा खोलने से कतराते रहे। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही थानेसर विधायक सुभाष सुधा और चेयरपर्सन उमा सुधा ने हाउस टैक्स शाखा का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने नप कर्मचारियों को साफ हिदायत दी थी कि जिस भी कर्मचारी के पास दलाल को देखा गया उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया जाएगा। बाकायदा दलालों से सावधान रहने के नोटिस शाखा के दरवाजों पर चस्पाए गए हैं।

सरकारी विभागों पर अटका है चार करोड़

कई सरकारी विभाग हैं जो थानेसर नप का चार करोड़ रुपये से ज्यादा का प्रॉपर्टी टैक्स दबाए हुए बैठे हैं। फरवरी माह में थानेसर नप ने 14 सरकारी विभागों की सूची उन विभागों के अधिकारियों और डीसी को भी सौंपी थी। इन विभागों के अधिकारियों से अपील की गई थी कि वे अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा करा दें। इनमें डीसी, एसडीएम कार्यालय कार्यालय से लेकर एसपी, एचएसवीपी, पब्लिक हेल्थ, पीडब्ल्यूडी, बीएसएनएल जैसे कई सरकारी कार्यालय शामिल थे। इनमें से कुछ ने ही अपना प्रॉपर्टी टैक्स जमा कराया है।

वर्जन

थानेसर नगर परिषद ईओ रविद्र कुहाड़ ने बताया कि दो दिन में चार लाख रुपये का हाउस टैक्स जमा हुआ है। अभी हाउस टैक्स की छूट के साथ जमा कराने की तारीख आगे बढ़ने की सूचना नहीं है।

chat bot
आपका साथी