जानलेवा हुआ कोरोना, तीन दिन में चार कोरोना पॉजिटिव की मौत

7536 पॉजिटिव 361 एक्टिव 114 कोरोना पॉजिटिव की मौत..। टेंशन बढ़ा देने वाले इस आंकड़े के बावजूद लोग कोरोना वायरस को बड़े हल्के में ले रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 08:35 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 08:35 AM (IST)
जानलेवा हुआ कोरोना, तीन दिन में चार कोरोना पॉजिटिव की मौत
जानलेवा हुआ कोरोना, तीन दिन में चार कोरोना पॉजिटिव की मौत

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

7536 पॉजिटिव, 361 एक्टिव, 114 कोरोना पॉजिटिव की मौत..। टेंशन बढ़ा देने वाले इस आंकड़े के बावजूद लोग कोरोना वायरस को बड़े हल्के में ले रहे हैं। तीन दिन में चार कोरोना पॉजिटिव की मौत.. चुकी है और कोरोना की दूसरी लहर अभी से हिलौरे मारने लगी है। फिर भी बाजारों में लोग बेखौफ बिना मास्क और शारीरिक दूरी के नियमों की अवहेलना करते हुए घूम रहे हैं। सामान्य छींक आने के बाद भी छह फुट दूर खड़ा हो जाने वाले लोग अब बेपरवाह दिखाई दे रहे हैं। ऐसा लगता है मानों उन्होंने फैसला ऊपर वाले के हाथों में छोड़ दिया है और जिला प्रशासन भी नियमों की पालना कराने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं दिखा रहा। मगर दिन पर दिन बढ़ती यह लापरवाही बड़ी मुसीबत के आने की ओर इशारा कर रही है। अगर अभी इसके प्रति जागरूकता नहीं फैलाई गई तो नुकसान पहली लहर से कहीं गुना ज्यादा हो सकता है। ऐसे में दैनिक जागरण भी लोगों से यही अपील करता है कि कोरोना को हल्के में न लें और मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों की पालना करें। यह नियम आपके अपने लिए ही हैं।

क्या आप भूल गए वो दिन..!

लोग 24 मार्च का वो दिन शायद भूल गए। जब रात को लॉकडाउन के लिए प्रधानमंत्री ने देश के लोगों के नाम संबोधन दिया था। इसके बाद करीब डेढ़ से दो माह लोग अपने घरों के अंदर ही कैद हो गए थे। लोग उस समय कोरोना का नाम लेते भी सहम जाते थे। जबकि अब वही कोरोना वायरस है जिसे लोग हल्के में ले रहे हैं और बोल रहे हैं जो होना होगा वह तो होगा ही। अगर लोगों का यही हाल रहा तो लॉकडाउन के बारे में प्रदेश सरकार फिर से विचार कर सकती है इस बारे में गृह मंत्री चेता भी चुके हैं। ऐसे में कोरोना से सतर्क होकर चलने की बात को ध्यान में जरूर रखिए। लगातार तीसरे दिन मौत, तीन दिन में चार कोरोना पॉजिटिव की हो चुकी मौत, दूसरे दिन भी 45 नए केस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र

जिले में शुक्रवार को 30 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई। तीन दिनों में यह चौथी कोरोना पॉजिटिव की मौत है। अब तक जिले में 114 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं दूसरे दिन भी कोरोना के 45 नए मामले मिले हैं। जबकि 41 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

इतना ही नहीं कुरुक्षेत्र में अब तक 7107 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

जिला सिविल सर्जन डा. सुखबीर सिंह ने शुक्रवार देर सायं जारी एक हेल्थ बुलेटिन में बताया कि जिले में अलग-अलग जगहों से कोरोना वायरस से संक्रमित 45 नए केस सामने आए हैं। जबकि संभाखली गांव के 30 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उसे 20 साल से अस्थमा था और आदेश मेडिकल कालेज में वेंटीलेटर पर था। इससे पहले वीरवार को दो और बुधवार को एक कोरोना पॉजिटिव की मौत हो चुकी है। वहीं जिले में अब तक 7536 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 7107 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिले में अभी कोरोना के 361 एक्टिव केस हैं।

जिम्मेदार बनकर कोविड-19 जन आंदोलन में भागीदार बने प्रत्येक नागरिक : बराड़

उपायुक्त शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी के प्रति समय-समय पर जारी हिदायतों व नियमों की पालना करके सबको अपनी सामाजिक जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। कोरोना वायरस के प्रति आमजन को निरंतर विभिन्न माध्यमों से जागरुक किया जा रहा है। सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा की ओर से राष्ट्रव्यापी कोविड-19 जन आंदोलन में व्यापक प्रचार प्रसार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से सैंपलिग प्रक्रिया प्रभावी रूप से अमल में लाई जा रही है।

chat bot
आपका साथी