कोरोना से बचाव के लिए नियमों का करें पालन : खेल मंत्री

इस्माइलाबाद खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि सभी जरूरी नियमों का पालन करें ताकि महामारी को समय रहते हराया जा सके और लोग पहले की तरह जीवन यापन कर सकें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 07:50 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 07:50 AM (IST)
कोरोना से बचाव के लिए नियमों का करें पालन : खेल मंत्री
कोरोना से बचाव के लिए नियमों का करें पालन : खेल मंत्री

संवाद सहयोगी, इस्माइलाबाद : खेल मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि सभी जरूरी नियमों का पालन करें, ताकि महामारी को समय रहते हराया जा सके और लोग पहले की तरह जीवन यापन कर सकें।

उन्होंने ये बात सरकारी अस्पताल में चिकित्सकों व स्टाफ को पीपीई किट और अन्य सामग्री भेंट करने के बाद लोगों को संबोधित करते हुए कही। खेल मंत्री ने कहा कि आम जनता के सहयोग से ही कोई भी जंग जीती जा सकती है। इसमें सभी का सहयोग आवश्यक होता है। उन्होंने चिकित्सकों से भी कहा कि वे पूरी जिम्मेदारी से काम करें और सभी को सकुशल रखने में पहले की तरह योद्धा के रूप में डटे रहें। उन्होंने चिकित्सकों व स्टाफ की खूब प्रशंसा की। खेल मंत्री ने पहले मुख्य चिकित्सक डा. सुनीता रावल को किट प्रदान की। इसके साथ ही मास्ट व सैनिटाइजर प्रदान किए। खेल मंत्री ने बताया कि सरकारी अस्पताल का नया भवन शीघ्र जन सेवा के लिए उपलब्ध होगा। इस पर तीन करोड़ 60 लाख रुपये खर्च किए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री मनोहर लाल के दिशा-निर्देश पर अस्पताल आक्सीजन प्लांट से सुसज्जित होगा और इसमें दो लिफ्ट लगेंगी। इसके साथ ही आप्रेशन थियेटर सुविधा भी दी जाएगी। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से कोरोना से बचाव के लिए पर्याप्त इंतजाम किए जा रहे हैं। कोविड केयर सेंटरों में ऑक्सीजन वाले बेड की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

उन्होंने बताया कि एक्स-रे, लैब सहित अन्य जांच केंद्र भी तैयार किए जाएंगे। इस मौके पर सरपंच संजीव अरोड़ा, भाजपा के मंडल प्रधान चिरंजीव गर्ग, प्रिस कंसल, विकास राणा और अक्षय नंदा मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी