एक माह बाद भी धान की खरीद का भुगतान न होने से किसान परेशान

भारतीय किसान यूनियन (चढूनी ग्रुप) के प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस ने कहा कि प्रदेश के किसानों को धान की फसल बेचने के एक महीने बाद भी फसल का भुगतान नहीं मिल पा रहा है। किसानों के बैंक खातों में खामियां दिखाकर इन्हें गलत दिखाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 06:41 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 06:41 PM (IST)
एक माह बाद भी धान की खरीद का भुगतान न होने से किसान परेशान
एक माह बाद भी धान की खरीद का भुगतान न होने से किसान परेशान

- भाकियू ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर की बकाया भुगतान जारी करने की मांग संवाद सहयोगी, शाहाबाद : भारतीय किसान यूनियन (चढूनी ग्रुप) के प्रदेश प्रवक्ता राकेश बैंस ने कहा कि प्रदेश के किसानों को धान की फसल बेचने के एक महीने बाद भी फसल का भुगतान नहीं मिल पा रहा है। किसानों के बैंक खातों में खामियां दिखाकर इन्हें गलत दिखाया जा रहा है। किसानों की इस परेशानी को लेकर उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल को पत्र लिखकर इनके समाधान की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने 25 नवंबर तक इस मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया तो भाकियू कार्यकर्ता उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के निवास पर धरना देंगे। शाहाबाद के कार्यकारी हलका प्रधान जसबीर मामूमाजरा ने कहा कि इस कार्य में एक बड़े घोटाले की बू आ रही है। एक निजी एजेंसी को किसानों के खातों में भुगतान करने के लिए पैसा दिया जाता है वह किसानों के भुगतान से मोटा ब्याज का कमाने के चक्कर में जानबूझकर भुगतान लेट करते हैं। इससे किसानों को आर्थिक नुकसान झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि गांव मामूमाजरा के सरमौज सिंह को ठोल मंडी में जे फार्म के अनुसार फूड एवं सप्लाई विभाग को चार लाख 89 हजार 510 रुपये की धान बेची थी। इसका भुगतान आज तक नहीं किया गया है। इस समस्या को लेकर वह कई बार अधिकारियों के कार्यालयों के चक्कर काट चुका है। अभी तक उसकी समस्या का कोई समाधान नहीं किया गया है।

धरना प्रदर्शन 25 से

उन्होंने कहा कि जब इस बारे में प्रदेश के कृषि मंत्री से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि इस विभाग का कार्य उपमुख्यमंत्री के पास है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द समस्या का समाधान नहीं किया गया तो भाकियू 25 नवंबर को उपमुख्यमंत्री कार्यालय के सामने धरना प्रदर्शन शुरू कर देगी।

chat bot
आपका साथी