पोर्टल की खामियों दूर करने को लेकर किसानों ने सौंपा ज्ञापन

कुरुक्षेत्र मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल में फसलों की जानकारी पंजीकृत करते समय आ रही समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन लाडवा की इकाई ने वीरवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला राजस्व अधिकारी चांदी राम के मार्फत ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Aug 2020 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 21 Aug 2020 07:30 AM (IST)
पोर्टल की खामियों दूर करने को लेकर किसानों ने सौंपा ज्ञापन
पोर्टल की खामियों दूर करने को लेकर किसानों ने सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

मेरी फसल मेरा ब्यौरा पोर्टल में फसलों की जानकारी पंजीकृत करते समय आ रही समस्याओं को लेकर भारतीय किसान यूनियन लाडवा की इकाई ने वीरवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला राजस्व अधिकारी चांदी राम के मार्फत ज्ञापन सौंपा। उन्होंने कहा कि पोर्टल पर पटवारी व तहसीलदार की गिरदावरी अनुसार ब्यौरा पंजीकरण किया जाए, ताकि किला नंबर को लेकर आ रही दिक्कतों का समाधान हो सके।

भाकियू के लाडवा ब्लाक के प्रधान अजीत सिंह भूतमाजरा ने कहा कि कई गांवों में पोर्टल पर किसान के गलत किला नंबर दिखाए जा रहे हैं। जिससे किसान अपनी फसल का ब्यौरा अपडेट नहीं कर पा रहा हैं। इसकी आखिरी तारीख भी 25 अगस्त है। उन्होंने कहा कि पंचायती जमीन ठेके पर लेने वाले किसानों का ब्यौरा भी पोर्टल पर अपडेट नहीं हो रहा है। इन समस्याओं का समाधान जल्द किया जाना चाहिए। उन्होंने समस्या का समाधान ना होने पर पोर्टल को ही बंद करने और पुरानी व्यवस्था बहाल करने की मांग की है। इसके साथ ही उन्होंने पोर्टल पर बीघे और बिस्वे अनुसार भी जमीन पंजीकृत करने का विकल्प देने की मांग की है। इस मौके पर सलींद्र जैनपुर, जसबीर सिंह, धर्मपाल, भूरा राम, शिव कुमार व रामकुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी