दिल्ली से लौटने लगे किसान, खुफिया तंत्र की कड़ी नजर

दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड की आड़ में उपद्रव के बाद जिले में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। एसपी ने थाना व चौकी प्रभारियों के साथ तीनों जोन के इंचार्जों को विशेष हिदायत दी है। इन सबके बीच ट्रैक्टर परेड से किसानों का वापस आना शुरू हो गया है। जीटी रोड पर दिनभर अंबाला लेन पर ट्रैक्टरों की लाइन लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 06:45 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 06:45 AM (IST)
दिल्ली से लौटने लगे किसान, खुफिया तंत्र की कड़ी नजर
दिल्ली से लौटने लगे किसान, खुफिया तंत्र की कड़ी नजर

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर ट्रैक्टर परेड की आड़ में उपद्रव के बाद जिले में सुरक्षा चाक चौबंद कर दी गई है। एसपी ने थाना व चौकी प्रभारियों के साथ तीनों जोन के इंचार्जों को विशेष हिदायत दी है। इन सबके बीच ट्रैक्टर परेड से किसानों का वापस आना शुरू हो गया है। जीटी रोड पर दिनभर अंबाला लेन पर ट्रैक्टरों की लाइन लगी रही। खुफिया तंत्र भी सक्रिय हो गया है।

पुलिस ने मधुबन अकादमी में कोर्स पर गए जवानों को वापस बुला लिया है। इनको पुलिस लाइन में रखा गया है। इसके साथ थाना व चौकी पुलिस को भी अलर्ट किया है। पुलिस जीटी रोड पर लगातार नजर रखे हुए है। इसके साथ अंबाला-हिसार हाईवे पर भी पुलिस टीम तैनात है। डीएसपी मुख्यालय सुभाष कुमार ने बताया कि जिले में किसी तरह की असामाजिक घटना को सहन नहीं किया जाएगा। ऐसे लोगों पर तुरंत सख्त कार्रवाई की जाएगी। लोगों का दिनभर आना लगा रहा

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड से किसानों का आना लगातार जारी रहा। कुछ किसान मंगलवार देर रात को पहुंच गए थे। बाकी लोग बुधवार शाम तक पहुंचे। किसानों ने परिवार के गांवों के लोगों के साथ ट्रैक्टर परेड की यादों को ताजा किया। उनके आने तक परिवार के लोगों की धड़कन तेज रही। कुछ किसान गुपचुप तरीके से अपने घर पहुंचे हैं। खुफिया विभाग ने भी आंदोलनकारी किसानों की कुंडली तैयार करनी शुरू कर दी है। जीटी रोड पर लगी रही लाइन

वीरवार को अल सुबह से जीटी रोड की दिल्ली-अंबाला लेन पर ट्रैक्टरों व दूसरे वाहनों की लाइन लगी रही। ये वाहन चालक दिल्ली आंदोलन से वापस अपने घर जा रहे थे। दो से तीन ट्रैक्टरों का जोड़ने के साथ कुछ ट्रालियों व ट्रकों में ट्रैक्टरों को लोड कर वापस जा रहे थे। जीटी रोड पर कई बार जाम की स्थिति भी पैदा हुई।

chat bot
आपका साथी