किसानों ने फूंका खेलमंत्री और शाहाबाद विधायक का पुतला, अधिकारियों ने मंच पर पहुंच मांगी माफी

शाहाबाद के गांव छपरा के गुरुकुल में खेल मंत्री के कार्यक्रम करने से खफा किसानों ने रविवार को शाहाबाद में रोष मार्च निकाला और प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी के रोष स्वरूप किसानों ने गुरुकुल के सामने पहुंचकर खेल मंत्री संदीप सिंह का पुतला फूंका।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Mar 2021 06:29 AM (IST) Updated:Mon, 15 Mar 2021 06:29 AM (IST)
किसानों ने फूंका खेलमंत्री और शाहाबाद विधायक का पुतला, अधिकारियों ने मंच पर पहुंच मांगी माफी
किसानों ने फूंका खेलमंत्री और शाहाबाद विधायक का पुतला, अधिकारियों ने मंच पर पहुंच मांगी माफी

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद के गांव छपरा के गुरुकुल में खेल मंत्री के कार्यक्रम करने से खफा किसानों ने रविवार को शाहाबाद में रोष मार्च निकाला और प्रशासन व सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसी के रोष स्वरूप किसानों ने गुरुकुल के सामने पहुंचकर खेल मंत्री संदीप सिंह का पुतला फूंका। प्रशासन के अधिकारियों की ओर से कार्यक्रम रद होने की जिम्मेदारी लेने पर इसकी सफाई देने के लिए अधिकारियों को आधे घंटे का समय दिया। तय समय तक मंच पर न पहुंचने के बाद थाने में बैठने का एलान किया। इस एलान के बाद मंच पर पहुंचे ड्यूटी मजिस्ट्रेट और थाना प्रभारी की ओर से माफी मांगने पर किसान शांत हुए। इसके बाद किसानों का साथ न देने के विरोध में शुगरफेड चेयरमैन एवं विधायक रामकरण काला का उसके कार्यालय के सामने पहुंचकर पुतला फूंका।

दो दिन पूर्व शनिवार को गांव छपरा के आश्रम में खेल मंत्री के कार्यक्रम को लेकर विरोध कर रहे किसानों को प्रशासन की ओर से आश्वासन दिया गया था कि खेलमंत्री का दौरा रद कर दिया गया है। इसके बावजूद खेल मंत्री शनिवार को देर सायं आश्रम के कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पहुंच गए थे। इस बात पर रोष जताते हुए किसान भाकियू के कार्यकारी प्रधान जसबीर सिंह मामूमाजरा के नेतृत्व में शुगर मिल के बाहर एकत्रित हुए और नारेबाजी करते हुए छपरा रोड पर गुरुकुल के बाहर पहुंचे और खेलमंत्री का पुतला फूंका।

इसके बाद प्रदर्शनकारी शाहाबाद लाडवा रोड स्थित देवी मंदिर के पास पहुंचे और बाजारों में प्रदर्शन करते हुए जीटी रोड स्थित शुगरफेड चेयरमैन एवं विधायक रामकरण काला के कार्यालय के बाहर पहुंचे और जमकर नारेबाजी की। किसानों ने कहा कि भाजपा और जजपा के नेताओं का बहिष्कार किया जाएगा। यह नेता सड़कों पर घूम सकते हैं लेकिन लाल डोरे के अंदर इन्हें घुसने नहीं दिया जाएगा।

जसबीर सिंह मामूमाजरा ने प्रशासन को शनिवार की वायदा खिलाफी के लिए मंच पर आकर गलती मानने के लिए आधे घंटे का समय दिया। इस पर ड्यूटी मजिस्ट्रेट शाहाबाद के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी सुमित बख्शी और थाना प्रभारी प्रतीक कुमार किसानों के बीच पहुंचे और कहा कि खेलमंत्री का यह निजी दौरा था। अगर फिर भी किसानों को किसी बात का बुरा लगा है तो वह उसके लिए गलती मानते हैं और भविष्य में इस बात का ध्यान रखा जाएगा।

इसके बाद किसान नेताओं ने कहा कि यह मुद्दा अब खत्म हो गया है। इसके बाद शुगरफेड चेयरमैन का पुतला फूंका। इस अवसर पर थानेसर प्रभारी अमरीक सिंह, राजेंद्र कैंथला, बलवान सिंह, अवतार सिंह, मंडल प्रधान बलकार सिंह, जिला प्रधान कृष्ण कलालमाजरा, युवा प्रधान पंकज, शहरी प्रधान पवन बैंस व हरकेश खानपुर मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी