शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले.

शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले.। शहीदों को समर्पित यह गीत शहीदी दिवस पर धर्मनगरी में कार्यक्रमों में गुनगुनाया गया। जिला सैनिक बोर्ड ने शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी तो इनकी याद में डायमंड रक्तदाता एवं पर्यावरण प्रहरी डा. अशोक कुमार वर्मा ने 370वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:27 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:27 PM (IST)
शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले.
शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले.

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले.। शहीदों को समर्पित यह गीत शहीदी दिवस पर धर्मनगरी में कार्यक्रमों में गुनगुनाया गया। जिला सैनिक बोर्ड ने शहीद स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी तो इनकी याद में डायमंड रक्तदाता एवं पर्यावरण प्रहरी डा. अशोक कुमार वर्मा ने 370वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर लगाया।

जिला सैनिक बोर्ड ने लघु सचिवालय के नजदीक शहीद स्मारक पर शहीदी दिवस मनाया। मानद फ्लाइंग आफिसर कर्मबीर सिंह ने कहा कि वीर सैनिकों व स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को देश के प्रत्येक नागरिक को याद रखना चाहिए। इस वीर शहीदों के बलिदान के कारण सभी आजादी की सांस ले रहे है। इसलिए शहीदों की शहादत से प्रेरणा लेकर युवाओं को देश की सेवा के लिए आगे आना होगा। इससे पहले मानद फ्लाइंग आफिसर कर्मबीर सिंह, वारंट आफिसर पवन कुमार, सूबेदार आरआर शर्मा, हैड क्लर्क रणधीर सिंह, रोशन लाल व अनिल कुमार सहित पूर्व सैनिकों ने शहीदी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। पुलिस के जवानों ने बिगुल बजाकर शहीदों को नमन किया और दो मिनट का मौन रखा। शहीद राव तुला राम की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए।उन्होंने कहा कि शहीद राव तुलाराम को 1857 की क्रांति में हरियाणा के राजनायक के रूप में माना जाता है। वारंट आफिसर पवन कुमार ने शहीदों के परिजनों को नमन किया।

शिविर में 125 लोगों ने किया रक्तदान

फोटो-9

हरियाणा वीर एवं शहीदी दिवस के अवसर पर कुरुक्षेत्र फायर एंड सेफ्टी इंस्टीट्यूट में रक्तदान शिविर लगाया गया. इसके संयोजक डायमंड रक्तदाता एवं पर्यावरण प्रहरी डा. अशोक कुमार वर्मा रहे। यह उनका 370वां स्वैच्छिक रक्तदान शिविर रहा। भाजपा के महामंत्री एवं लाडवा के पूर्व विधायक डा. पवन सैनी मुख्यातिथि रहे, जबकि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय यूथ रेडक्रास के फील्ड को-आर्डिनेटर राजेंद्र सैनी ने अध्यक्षता की। शिक्षा विभाग के प्राचार्य भीम सेन, अधिवक्ता बलिद्र सैनी अति विशिष्ट अतिथि रहे। शिविर में 125 युवाओं ने रक्तदान किया। कैप्टन गुरमेल सिंह, सतपाल सैनी, सूबेदार रविद्र कौशिक, राजपाल, दीपक और प्रदीप गर्ग विशेष रूप से उपस्थित रहे. शिविर संयोजक डा. अशोक कुमार वर्मा और राजेंद्र सैनी ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया।

chat bot
आपका साथी