top menutop menutop menu

आढ़तियों ने सरकार से मांगा देरी से गेहूं का भुगतान करने पर ब्याज

संवाद सहयोगी, लाडवा : हरियाणा राज्य अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन की जिला स्तरीय एक विशेष बैठक शनिवार को लाडवा के एक निजी होटल में हुई। बैठक का आयोजन द ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन लाडवा के प्रधान अवतार सिंह सेखों की अगुवाई में की गई। इसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के जिला प्रधान बनारसी दास ने की।

हरियाणा राज्य अनाज मंडी आढ़ती एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष अशोक गुप्ता मुख्य रूप से शामिल हुए। बैठक में अलग-अलग अनाज मंडियों से आई अनाज मंडियों की एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने अपने-अपने विचार रखे तथा मंडी की समस्याओं से अवगत करवाया गया।

प्रदेशाध्यक्ष अशोक गुप्ता ने कहा कि सरकार ने गत माह की 20 तारीख को फार्मर प्रोड्यूसर ट्रेड एंड कमर्स ऑर्डिनेंस लागू किया है। इसे लागू करने से हरियाणा सरकार, किसान व आढ़ती को बहुत नुकसान होगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने उपयुक्त ऑर्डिनेंस को निरस्त नहीं किया तो जल्द ही हरियाणा व पंजाब के सभी आढ़ती, मुनीम, किसान, मजदूर मिलकर विरोध करेंगे और सरकार के खिलाफ आंदोलन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आढ़तियों व किसानों में फूट डालकर अपना राज चलाना चाहती है। सरकार के इस मंसूबे को आढ़ती व किसान कभी कामयाब नहीं होने देंगे। प्रदेश का किसान व आढ़ती एकजुट है। यदि सरकार ने अपनी हठथर्मी नहीं छोड़ी तो इसका परिणाम सरकार को चुनाव में भुगतने के लिए तैयार रहना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि गेहूं खरीद का कार्य कभी का बंद हो चुका है, लेकिन खरीद एजेंसियों ने अब तक गेहूं की आढ़त व मजदूरी का एक रुपये का भुगतान नहीं किया। यहीं नहीं खरीद एजेंसियों के पास किसानों का भी गेहूं का भुगतान बकाया है। उन्होंने कहा कि सरकार आढ़तियों पर किसानों को देरी से भुगतान का आरोप लगाकर 15 प्रतिशत वार्षिक ब्याज वसूलने की तैयारी कर रही है, जबकि इस भुगतान में देरी का असली कारण ई-खरीद पोर्टल की खामियां हैं। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया की अगर सरकार ने जल्दी ही गत वर्ष व इस वर्ष का सरकारी खरीद एजेंसियों का देरी से भुगतान पर 15 प्रतिशत वार्षिक दर से ब्याज नहीं दिया गया तो राज्य व्यापी आंदोलन किया जाएगा। बैठक में लाडवा मंडी के प्रधान अवतार सिंह सेखों, शाहाबाद मंडी के प्रधान सरदार स्वर्णजीत सिंह कालड़ा, बाबैन मंडी के प्रधान लाभ सिंह, कुरुक्षेत्र मंडी के प्रधान अजमेर सिंह, पिहोवा मंडी के प्रधान विनोद बंसल, इस्माइलाबाद मंडी के प्रधान राजेश कंसल, झांसा मंडी के प्रधान ज्ञान चंद, कुरुक्षेत्र मंडी के प्रधान दयाल सिंह, जगतार ड्क्षसह काजल, फूल मंडी के प्रधान रमन बंसल, राकेश खुराना, सुरेंद्र सिगला, विकास सिघल व बलदेव राठी मौजूद रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.