खेलकूद प्रतियोगिता में आदर्श विद्यालय बरगट का शानदार प्रदर्शन

जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरगट के खिलाड़ियों ने कराटे कुश्ती लंबी छलांग व दौड़ में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कराटे में अंडर-17 में विद्यालय की छात्राओं ने अपने-अपने वेट कैटेगरी में प्रथम स्थान और द्वितीय स्थान प्राप्त किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 11:32 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 11:32 PM (IST)
खेलकूद प्रतियोगिता में आदर्श विद्यालय बरगट का शानदार प्रदर्शन
खेलकूद प्रतियोगिता में आदर्श विद्यालय बरगट का शानदार प्रदर्शन

संवाद सहयोगी, बाबैन :

जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता में आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बरगट के खिलाड़ियों ने कराटे, कुश्ती, लंबी छलांग व दौड़ में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कराटे में अंडर-17 में विद्यालय की छात्राओं ने अपने-अपने वेट कैटेगरी में प्रथम स्थान और द्वितीय स्थान प्राप्त किया। जिसमें मुस्कान दूधला, सलोनी टाटका, दीया पीपली ने प्रथम स्थान प्राप्त किया और रमनप्रीत कौर सोंटी, छवि दूधला, सिमरनप्रीत मसाना ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इसी तरह लड़कों ने भी कराटे में शानदार प्रदर्शन किया। इसमें वंश बीड कालवा ने अंडर-17 में प्रथम स्थान, मयंक टाटकी ने अंडर-17 में प्रथम स्थान और अंडर-19 में लड़कियों में विद्यालय की छात्रा रिया बोडला ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार कुश्ती में विद्यालय की छात्रा सानिया भगवानपुर ने प्रथम और मुस्कान बिट ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। विद्यालय प्रबंधक सोहन लाल सैनी ने सभी छात्रों व उनके अभिभावकों और खेल प्रशिक्षक उषा शर्मा व हरी चंद को बधाई दी।

आनलाइन मूट कोर्ट में दीअदालती कार्रवाई की जानकारी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पंचवर्षीय विधि संस्थान में मंगलवार को संस्थान के प्रथम व तृतीय सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए आनलाइन मूट कोर्ट ओरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन उन्हें अदालती कार्रवाई के बारे में बताया गया। सुबह के सत्र में तृतीय सेमेस्टर व दोपहर के सत्र में प्रथम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के 130 विद्यार्थियों ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया। संस्थान के निदेशक प्रो. राजपाल शर्मा ने बताया कि इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों को केस को प्लीड करने और उन पर रिसर्च करने की जानकारी दी जाती है।

मूट कोर्ट कमेटी की संयोजिका डा. कृष्णा अग्रवाल ने बताया कि इस तरह के आयोजन से विद्यार्थियों में तर्क-वितर्क की शक्ति का विकास होता है। इस मौके पर डा. नीरज बातिश व डा. संतलाल मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी