सरस्वती की खोदाई और नालों की सफाई तुरंत कराई जाए : अशोक अरोड़ा

कुरुक्षेत्र पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक अरोड़ा ने आरोप लगाया कि सरस्वती नदी की सफाई के नाम पर औपचारिकता पूरी करके लाखों रुपये फिजूल में खर्च किए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 06:36 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 06:36 AM (IST)
सरस्वती की खोदाई और नालों की सफाई तुरंत कराई जाए : अशोक अरोड़ा
सरस्वती की खोदाई और नालों की सफाई तुरंत कराई जाए : अशोक अरोड़ा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक अरोड़ा ने आरोप लगाया कि सरस्वती नदी की सफाई के नाम पर औपचारिकता पूरी करके लाखों रुपये फिजूल में खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुर्खियों में रहने के लिए सरस्वती नदी की खुदाई व सफाई के नाम पर केवलमात्र खानापूर्ति की जा रही है। अरोड़ा ने मांग की है कि सरस्वती नदी कि खुदाई ड्रोन से ली गई निशानदेही के आधार पर लगाए गए पिल्लरों के अनुसार की जाए, ताकि बरसात के सीजन में सरस्वती नदी में पानी धारा प्रवाह से बह सके।

उन्होंने कहा कि सरस्वती नदी कि खुदाई न होने के कारण पिछले कई वर्षों से बरसाती पानी नदी में आने से आस-पास के इलाके के रहने वाले कालोनी व गांव वासियों के घर पानी में डूब जाते हैं। जिसका एक मात्र उपाय है कि कुछ वर्ष पूर्व सरस्वती की ड्रोन से निशानदेही लगाकर जो पिल्लर लगाए गए हैं उसके अनुसार खुदाई कराई जाए। इस बार भी सरस्वती की खुदाई के नाम पर केवल मात्र औपचारिकता पूरी की जा रही है इसका खामियाजा बरसात के दिनों में आस-पास रहने वाले लोगों को भुगतना पड़ेगा।

पूर्व मंत्री ने मांग की है कि शहर के नालों की सफाई भी कराई जाए, नालों की सफाई न होने के कारण थोड़ी सी बरसात से ही लोगों के घरों और दुकानों में पानी घुस जाता है। शहर में नाले गंदगी से अटे पडे हैं, लेकिन संबंधित विभाग व नगर परिषद इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा। उन्होंने मांग की है कि मानसून शुरू होने से पहले सरस्वती की खुदाई व नालों की सफाई कराई जाए, ताकि लोगों को बरसात के दिनों में नुकसान न उठाना पड़े।

chat bot
आपका साथी