वैक्सीन लगाने पर व्यक्ति की होगी योद्धा के रूप में पहचान

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र जिले में कोरोना को हराने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग एक्श

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:13 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:13 AM (IST)
वैक्सीन लगाने पर व्यक्ति की होगी योद्धा के रूप में पहचान
वैक्सीन लगाने पर व्यक्ति की होगी योद्धा के रूप में पहचान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में कोरोना को हराने के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग एक्शन में आ गया है। इसके लिए वैक्सीन पर जोर दिया जाएगा। प्रशासन प्रत्येक व्यक्ति की वैक्सीन योद्धा के रूप में पहचान देगा। इसके साथ प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जागरूक भी करेगा।

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने मंगलवार को देर शाम अधिकारियों की बैठक ली। उन्होंने कहा कि कोरोना का संक्रमण एक बार फिर तेजी के साथ फैल रहा है। इससे बचाव का टीकाकरण सबसे सुरक्षित कवच है। इसलिए सभी को वैक्सीन योद्धा बनने का प्रयास करना चाहिए और वैक्सीन लगवा कर अन्य लोगों को भी टीका लगवाने के प्रति जागरूक करना चाहिए। चिकित्सकीय परीक्षण के बाद ही टीकाकरण को मंजूरी दी गई है। यह कोविड से बचाव में अत्याधिक प्रभावी होती है।

वैक्सीनेशन की यह है स्थिति

डीसी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हेल्थ केयर वर्कर को 16 जनवरी से 17 अप्रैल तक 8788 डोज, फ्रंट लाइन वर्कर को 4133 डोज और 45 वर्ष से ज्यादा आयु वर्ग के लोगों को 98,772 डोज लगा चुका है। निर्धारित लक्ष्य 2 लाख 82 हजार 631 लोगों में से 1 लाख 3 हजार 681 को प्रथम डोज तथा 8012 को दूसरी डोज दी जा चुकी है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि निर्धारित लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा किया जाएं। ताकि अधिक से अधिक लोगों को सुरक्षित किया जा सकें।

घबराने से नहीं सावधान रहने की जरूरत

कोराना से घबराने की नहीं बल्कि सावधान होने की जरूरत है। संजीव कुमार ने बताया कि कोरोना वायरस तेजी के साथ चारों तरफ फैल रहा है। वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए सार्थक कदम उठाए जा रहे हैं। लोगों को सरकार की बात पर अमल करना चाहिए। संक्रमण से बचने के लिए मास्क लगाना चाहिए। विनित ने बताया कि घर से निकलते ही मास्क पहनना जरूरी है। इससे संक्रमित व्यक्ति से भी बचा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी