थानेसर नपा कार्यालय के सामने ही अतिक्रमण, अधिकारी मौन

त्योहारी सीजन में करवाचौथ से एक दिन पूर्व बाजारों में भीड़ बढ़ गई। इधर ग्राहकों को अपनी दुकानों में आकर्षित करने के लिए दुकानदारों ने अतिक्रमण करना भी शुरू कर दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 07:10 AM (IST)
थानेसर नपा कार्यालय के सामने ही अतिक्रमण, अधिकारी मौन
थानेसर नपा कार्यालय के सामने ही अतिक्रमण, अधिकारी मौन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : त्योहारी सीजन में करवाचौथ से एक दिन पूर्व बाजारों में भीड़ बढ़ गई। इधर, ग्राहकों को अपनी दुकानों में आकर्षित करने के लिए दुकानदारों ने अतिक्रमण करना भी शुरू कर दिया है। दुकानदारों ने एक दूसरे को देखादेखी सामान को बाहर निकालना शुरू कर दिया। आलम यह है कि बाजारों में आने वाले उपभोक्ताओं को सायं के समय पैदल चलने तक की जगह नहीं मिलती। सायं होते ही पुलिस और प्रशासन दोनों बाजारों के मुख्य द्वारों से गायब हो जाते हैं और चार पहिया वाहन चालक बेरोकटोक शहर की यातायात व्यवस्था को प्रभावित करते हैं। सबसे ज्यादा अतिक्रमण तो नगर परिषद कार्यालय के ठीक सामने और 50 कदमों की दूरी पर है। मगर नप की ओर से एक दिन पहले तो अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई ब्रह्मा चौक के नजदीक तो की गई, जबकि अपने कार्यालय से उतरते ही अतिक्रमण को नप अधिकारी अनदेखी कर रहे हैं। ऐसे में साफ है कि जब तक नप अधिकारी सभी दुकानदारों को एक आंख से नहीं देखते तब तक अतिक्रमण हटना मुश्किल होगा।

नप की कार्रवाई एक दिन बाद ठप

थानेसर नगर परिषद की ओर से हर बार त्योहारी सीजन में दिखावटी कार्रवाई तो होती है। नप की टीमें बाजारों में निकलती हैं और कुछ दुकानों के बाहर रखे सामान को जब्त कर लेती हैं। बाद में इन दुकानदारों का सामान फिर से लौटा दिया जाता है। इसके बाद फिर से दुकानदार उसी ढर्रे पर उतर जाते हैं। इसकी वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है। शनिवार को न केवल मुख्य बाजार बल्कि मुख्य सड़क गुलजारी लाल नंदा मार्ग पर भी जाम की स्थिति बनी रही।

नप की टीम ने आज भी हटवाया अतिक्रमण : ईओ

थानेसर नगर परिषद कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई रोजाना की जा रही है। नप की टीम बिल्डिग इंस्पेक्टर रवि कुमार, सफाई निरीक्षक संजय कुमार, अनूप सिंह की टीम लगातार अतिक्रमण हटाने के लिए बाजारों का दौरा कर रही है। त्योहारी सीजन को देखते हुए आगे भी कार्वाई जारी रहेगी।

chat bot
आपका साथी