सिरसला में नए ट्यूबवेल से ग्रामीणों में खुशी

पिपली गांव सिरसला में पेयजल किल्लत पर प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए खराब हुए ट्यूबवेल के स्थान पर नया ट्यूबवेल लगा दिया है। गांव में नया ट्यूबवेल शुरू होने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर है। ग्रामीणों व पूर्व सरपंच बलवान सिंह ने नया ट्यूबवेल लगाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों का आभार जताया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 07:20 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 07:20 AM (IST)
सिरसला में नए ट्यूबवेल से ग्रामीणों में खुशी
सिरसला में नए ट्यूबवेल से ग्रामीणों में खुशी

संवाद सहयोगी, पिपली : गांव सिरसला में पेयजल किल्लत पर प्रशासन ने संज्ञान लेते हुए खराब हुए ट्यूबवेल के स्थान पर नया ट्यूबवेल लगा दिया है। गांव में नया ट्यूबवेल शुरू होने पर ग्रामीणों में खुशी की लहर है। ग्रामीणों व पूर्व सरपंच बलवान सिंह ने नया ट्यूबवेल लगाए जाने पर स्वास्थ्य विभाग व प्रशासनिक अधिकारियों का आभार जताया।

गांव सिरसला में पेयजल की किल्लत को लेकर पूर्व सरपंच बलवान सिंह व ग्रामीणों ने 18 मार्च को सीएम विडो पर शिकायत देकर गांव में पीने के पानी की किल्लत को दूर करने की गुहार लगाई थी। शिकायत में ग्रामीणों ने बताया था कि डेढ़ साल से गांव में लगा ट्यू्बवेल खराब पड़ा है। जिसके चलते उन्हें पेयजल की किल्लत से गुजरना पड़ रहा है। जनस्वास्थ्य विभाग ने नया ट्यूबवेल लगवाने के लिए पिछले वर्ष पांच अक्टूबर को मंजूरी भी दे दी थी। पिछले सप्ताह विभाग ने गांव में नया ट्यूबवेल लगाने के लिए मशीन भेज दी थी। तकनीकी कर्मचारियों ने कई दिन की मेहनत के बाद गांव में नया ट्यूबवेल लगाकर पेयजल सप्लाई शुरू कर दी है। ग्रामीणों को इस स्वच्छ पेयजल उपलब्ध होगा। पीने के पानी की परेशानी नहीं होगी।

मलेरिया कार्यकारी कमेटी की बैठक 23 को

जासं, कुरुक्षेत्र : जिलास्तरीय मलेरिया कार्यकारी कमेटी की बैठक 23 अप्रैल हो सुबह 11 बजे लघु सचिवालय के सभागार में होगी। इसमें मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया और जापानी एन्सेफलाइटिस जैसे वेक्टर बॉर्न रोगों की रोकथाम और नियंत्रण पर चर्चा की जाएगी। इसकी अध्यक्षता डीसी शरणदीप कौर बराड़ करेंगी। यह जानकारी सीएमओ डा. सुखबीर सिंह ने दी है।

chat bot
आपका साथी