कलाल माजरा में गंदे पानी की निकासी ठप, गलियों में भरा पानी, ग्रामीण परेशान

बाबैन गांव कलाल माजरा में दूषित पानी निकासी न होने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। ऐसे में रोजाना गांव की लगभग सभी गलियों में घरों का पानी जमा रहता है। जिससे ग्रामीणों को दूषित पानी से होकर ही अपने दैनिक कार्य निपटाने पड़ रहे है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 30 May 2021 06:59 AM (IST) Updated:Sun, 30 May 2021 06:59 AM (IST)
कलाल माजरा में गंदे पानी की निकासी ठप, गलियों में भरा पानी, ग्रामीण परेशान
कलाल माजरा में गंदे पानी की निकासी ठप, गलियों में भरा पानी, ग्रामीण परेशान

संवाद सूत्र, बाबैन : गांव कलाल माजरा में दूषित पानी निकासी न होने से ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है। ऐसे में रोजाना गांव की लगभग सभी गलियों में घरों का पानी जमा रहता है। जिससे ग्रामीणों को दूषित पानी से होकर ही अपने दैनिक कार्य निपटाने पड़ रहे है। इससे गांव में लोगों को बीमारी फैलने का डर सता रहा है।

ग्रामीण दर्शन लाल सैनी, मोहित सैनी, ओमप्रकाश, हैप्पी, सोमदत्त, रितिक, तेजपाल, राकेश व अमरो देवी का कहना है कि जोहड़ ओवरफ्लो होने के कारण घरों से निकलने वाला पानी गलियों में ही जमा रहता है। जिससे ग्रामीणों को आने-जाने में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। वहीं ग्रामीणों को बीमारी फैलने और अपने घरों के गिरने का डर सता रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि वे कई बार सरपंच व प्रशासन से समस्या से निजात दिलाने के लिए गुहार लगा चुके है। लेकिन गांव की यह समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है। गांव के सरपंच ने ओवरफ्लो जोहड़ से पानी निकालने केलिए जरनेटर लगा रखा था। लेकिन अब सरपंच का कहना है कि उसके पास चार्ज नहीं है। अब तो प्रशासनिक अधिकारी ही गांव में काम कर सकते है।

वर्जन :

जब तक ग्राम पंचायत का कार्यभार उनके पास था तब तक पानी की निकासी की समस्या नहीं आने दी गई। ओवरफ्लो जोहड़ में जेनरेटर रख के गांव के पास दूसरे जोहड़ में पानी डलवा रहे थे। अब पंचायत का चार्ज बीडीपीओ के पास है। प्रशासनिक अधिकारी ही इस कार्य को करवा सकते हैं।

गुरमीत सिंह, पूर्व सरपंच, गांव कलालमाजरा।

वर्जन :

यह मामला मेरे संज्ञान में आज ही आया है। गांव में अधिकारियों को जल्द भेजकर जेनरेटर चालू करा दिया जाएगा। ग्रामीणों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

आशुतोष, बीडीपीओ, बाबैन।

chat bot
आपका साथी