कुवि की ऑनलाइन परीक्षाओं पर संशय

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र कोविड 19 के चलते लागू लॉकडाउन को लेकर कुरुक्षेत्र विश्वविद्याल

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:13 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:13 AM (IST)
कुवि की ऑनलाइन परीक्षाओं पर संशय
कुवि की ऑनलाइन परीक्षाओं पर संशय

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

कोविड 19 के चलते लागू लॉकडाउन को लेकर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 17 मई से शुरू होने वाली परीक्षाओं को लेकर संशय खड़ा हो गया है। पहले हालात कुछ सामान्य होने पर कुवि ने एक से 15 मई तक चौथे सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए ऑफलाइन कक्षाएं लगाने की तैयारी कर रखी थी। इसके बाद 17 मई से ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से परीक्षाएं ली जानी थी। लेकिन अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने पर प्रदेश सरकार की ओर से शैक्षणिक गतिविधियां ही बंद करने का फैसला लिया गया। इसके चलते अब कुवि में भी 16 मई तक के लिए शैक्षणिक गतिविधियां बंद कर दी गई है।

गौरतलब है कि कोविड के चलते पिछले एक साल से कुवि की ओर से ऑनलाइन परीक्षाएं ली जा रही है। करीब दो माह पहले ही स्थिति सामान्य होने पर कुवि में ऑफलाइन कक्षाएं शुरू की गई थी। अब दोबारा से शिक्षण संस्थान बंद होने पर परीक्षाओं पर संकट के बादल छा गए हैं। ऐसे में 17 मई से शुरू होने वाले चौथे और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाओं के साथ जून के प्रथम सप्ताह में शुरू होने वाली परीक्षाओें पर भी संशय छाया हुआ है। इन हालातों में कुवि परिसर सहित संबंधित कालेजों के लाखों विद्यार्थी कोई नया फैसला आने का इंतजार कर रहे हैं।

उच्चतर शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार लेंगे फैसला

कुवि लोकसंपर्क विभाग के उपनिदेशक डा. दीपक राय बब्बर ने पिछले साल भर से कई माह बाद स्थिति सामान्य होने लगी थी। हालात सामान्य होने पर कुवि ने भी आॉफलाइन कक्षाएं शुरू कर दी थी। अब कोरोना की दूसरी लहर आने पर दोबारा सभी तरह की शैक्षणिक गतिविधियां बंद करनी पड़ी हैं। ऐसे में 16 मई तक कुवि की छुट्टियां की गई हैं, इसके बाद शिक्षक 17 से 31 मई तक शिक्षक ऑनलाइन कक्षाएं लेंगे। परीक्षाओं व अन्य शैक्षणिक गतिविधियों को लेकर उच्चतर शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार फैसला लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी