कर्मशील व्यक्तित्व सम्मान समारोह में चिकित्सक, पुलिस व सफाई कर्मचारियों हुए सम्मानित

अयन फाउंडेशन की ओर से कर्मशील व्यक्तित्व सम्मान समारोह का आयोजन आर्य कन्या महाविद्यालय के सभागार में किया गया। मुख्यातिथि पूर्व राज्यमंत्री व सीएम सचिव कृष्ण बेदी आचार्य गोपाल देव डीएसपी ममता सौदा रामलाल बंस यशपाल वधवा व अयन के चेयरपर्सन कर्ण प्रताप सिंह ने चिकित्सकों पुलिस सफाई व मीडिया कर्मचारियों सहित 200 ऐसे लोगों को सम्मानित किया

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:26 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:26 AM (IST)
कर्मशील व्यक्तित्व सम्मान समारोह में चिकित्सक, पुलिस व सफाई कर्मचारियों हुए सम्मानित
कर्मशील व्यक्तित्व सम्मान समारोह में चिकित्सक, पुलिस व सफाई कर्मचारियों हुए सम्मानित

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : अयन फाउंडेशन की ओर से कर्मशील व्यक्तित्व सम्मान समारोह का आयोजन आर्य कन्या महाविद्यालय के सभागार में किया गया। मुख्यातिथि पूर्व राज्यमंत्री व सीएम सचिव कृष्ण बेदी, आचार्य गोपाल देव, डीएसपी ममता सौदा, रामलाल बंस, यशपाल वधवा व अयन के चेयरपर्सन कर्ण प्रताप सिंह ने चिकित्सकों, पुलिस, सफाई व मीडिया कर्मचारियों सहित 200 ऐसे लोगों को सम्मानित किया, जिन्होंने कोरोना काल में समाज के लिए उत्कृष्ट कार्य किया है।

मुख्यातिथि पूर्व राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने कहा कि आज इस देश को युवाओं की ऊर्जा की नितांत आवश्यकता है और अगर युवा शक्ति नशे में लिप्त हो गई तो समाज के लिए घातक है। इसलिए युवाओं को नशे जैसी कुरीति से दूर रखने के लिए अयन सराहनीय कार्य कर रही है और नशे के खिलाफ मिशन में प्रशासन व सरकार भी संस्थाओं के साथ है। डीएसपी ममता सौदा ने कहा कि इस युवा टीम ने जो अभियान शुरू किया है उसके पथ पर संकल्पशील रहे हैं ताकि नशे की जड़ को समाप्त किया जा सके। यज्ञ अनुसंधान कुरुक्षेत्र के अध्यक्ष आचार्य गोपाल दास ने कहा कि यह हर्ष का विषय है कि जिले में अयन के रूप में युवाओं की टीम नशे के खिलाफ लड़ रही है। इससे पहले लघु नाटिका प्रस्तुत कर अयन फाउंडेशन की स्थापना से लेकर आज तक की सामाजिक गतिविधियों का मंचन किया गया। अंत में अयन के चेयरपर्सन कर्ण प्रताप सिंह व उनकी टीम ने मुख्यातिथि कृष्ण बेदी व अन्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किए। चेयरपर्सन कर्ण प्रताप सिंह ने कहा कि उनकी फाउंडेशन अब गांव-गांव व शहर में जाकर नाटकों के माध्यम से पब्लिक को जागरूक करने का काम करेगी। मंच का संचालन करते हुए डा. शालिनी शर्मा व डा. देवराज शर्मा ने अतिथियों का परिचय भी कराया। कार्यक्रम में डीएसपी आत्मा राम, थाना प्रभारी प्रतीक कुमार, चौकी प्रभारी राजेश कुमार, इंचार्ज प्रीति व उनकी टीम को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर यशपाल वधवा, प्राचार्या डा. सुनीता पाहवा, रामपाल बंसल, प्रो. एसएस काजल, प्रो. हरपाल सैनी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी