डीएलएसए ने जरूरतमंद लड़की को पढ़ाई के लिए उपलब्ध करवाई किताबें

कुरुक्षेत्र जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी की देखरेख में एक जरूरतमंद लड़की को किताबें उपलब्ध कराई गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 11:58 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 11:58 AM (IST)
डीएलएसए ने जरूरतमंद लड़की को पढ़ाई के लिए उपलब्ध करवाई किताबें
डीएलएसए ने जरूरतमंद लड़की को पढ़ाई के लिए उपलब्ध करवाई किताबें

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी की देखरेख में एक जरूरतमंद लड़की को किताबें उपलब्ध कराई गई।

सीजेएम ने बताया कि एक महिला ने आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी के लिए किताबों की मांग की थी। उन्होंने एनजीओ सर्व समाज कल्याण सेवा समिति के अध्यक्ष डा. नरेश सैनी के सहयोग से संबंधित बच्ची को किताबें उपलब्ध करवाई हैं। इसके साथ भविष्य में भी पढ़ाई के लिए हर संभव मदद करने का भी आश्वासन दिया गया है।

महंगाई ने तोड़ी लोगों की कमर : चीमा

संवाद सहयोगी, लाडवा : कांग्रेस के युवा जिलाध्यक्ष हरप्रीत सिंह चीमा ने कहा कि दिन-प्रतिदिन बढ़ते डीजल, पेट्रोल व गैस ने पहले ही आमजन की कमर तोड़कर रख दी है। अब जनता के लिए ड्राइविग लाइसेंस बनवाना भी महंगा हो सकता है। इसके लिए सरकार नई नीति बना रही है। सरकार की इस नीति की जितनी कड़े शब्दों में निदा की जाए कम है।

हरप्रीत सिंह चीमा मंगलवार को लाडवा स्थित कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। ड्राइविग लाइसेंस फीस व ट्रेनिग के नाम पर सरकार बेहताशा वृद्धि कर सकती है। पहले जो ड्राइविग लाइसेंस मात्र 1000-1200 रुपये में बन जाता था अब उसे बनवाने के लिए जनता को 10 गुणा से भी अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते है। ड्राइविग ट्रेनिग स्कूल के नाम पर अपने लोगों को अप्रूवल दी जाएगी। यदि ट्रेनिग स्कूल खोलने हैं तो सरकार खुद खोले और उसकी फीस एक हजार रुपये रखे। एक हजार रुपये में कोई भी अनजान गाड़ी चलाना सीख सकता है। इस आपदा काल में सरकार को चाहिए तो यह था कि लोगों को पहले से मौजूद फीस में ही राहत देने का काम होता।

chat bot
आपका साथी