हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की जिला कन्वेंशन मीटिग संपन्न

कश्यप राजपूत भवन धर्मशाला में हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की जिला कन्वेंशन मीटिग संपन्न हुई। जिसका संचालन जिला महासचिव वीरेंद्र सिंह ने किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 06:38 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 06:38 AM (IST)
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की जिला कन्वेंशन मीटिग संपन्न
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की जिला कन्वेंशन मीटिग संपन्न

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कश्यप राजपूत भवन धर्मशाला में हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ की जिला कन्वेंशन मीटिग संपन्न हुई। जिसका संचालन जिला महासचिव वीरेंद्र सिंह ने किया। मीटिग में जिला प्रधान सतबीर नरवाल व एसकेएस के जिला प्रधान ओमप्रकाश ने संयुक्त रूप से कहा कि वर्तमान केंद्र सरकार निजीकरण की नीतियों को तीव्र गति से आगे बढ़ाते हुए श्रम कानूनों में संशोधन, राष्ट्रीय शिक्षा नीति व तीन कृषि कानून बनाकर देश को पूंजीपतियों के हवाले कर रही है।

राज्य प्रधान सीएन भारती ने कहा कि वर्तमान स्तर में जारी आनलाइन शिक्षण प्रशिक्षण बिना ढांचागत सुविधाओं व प्रशिक्षण के जी का जंजाल बना हुआ है। बच्चों को शिक्षक उपलब्ध करवाने के नाम पर सरकार एक भी शिक्षक की भर्ती नहीं कर पाई है। इसके विपरीत 1983 शारीरिक शिक्षक, 819 ड्राइंग अध्यापक व 1518 ग्रुप डी के कर्मचारियों की छंटनी की गई है। अध्यापकों पर गैर शैक्षणिक कार्यों का भार जबरन थोपा जा रहा है। जिला सचिव वीरेंद्र सिंह ने कहा कि शिक्षा विभाग के मुद्दों पर एक निर्णायक आंदोलन के तहत 27 जनवरी से 28 फरवरी तक अध्यापक संघ खंड स्तरीय प्रदर्शन करेगा। मार्च में जिला स्तरीय प्रदर्शन करते हुए अप्रैल में राज्य स्तरीय रैली की जाएगी। जिसकी तैयारी के लिए 17 से 20 जनवरी तक सभी 22 जिलों में अध्यापक कार्यकर्ताओं की विस्तृत बैठकें की जाएगी। 15 मार्च से खंड स्तरीय सम्मेलन एवं चुनाव होंगे। मई में जिला स्तरीय सम्मेलन और चुनाव करवाते हुए मई के अंत या जून में राज्य स्तरीय सम्मेलन एवं चुनाव करवाए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी