थानों में पड़ी केस प्रापर्टी को करें तुरंत डिस्पोज आफ : एसपी

कुरुक्षेत्र एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि किसी भी थाना के एरिया में बिना किसी आवश्यकता के फालतू सामान नहीं रहना चाहिए। जिस भी केस का निपटारा हो चुका है उसकी केस प्रापर्टी को डिस्पोज आफ किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:38 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:38 AM (IST)
थानों में पड़ी केस प्रापर्टी को करें तुरंत डिस्पोज आफ : एसपी
थानों में पड़ी केस प्रापर्टी को करें तुरंत डिस्पोज आफ : एसपी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र :

एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि किसी भी थाना के एरिया में बिना किसी आवश्यकता के फालतू सामान नहीं रहना चाहिए। जिस भी केस का निपटारा हो चुका है उसकी केस प्रापर्टी को डिस्पोज आफ किया जाए। देखने में आया है, कि अभी तक थाना परिसरों में बहुत सारे ऐसे वाहन खड़े हैं। जिनके केसों का निपटारा हो गया है या उनके मालिक अपने वाहनों को लेने के लिए नहीं आ रहे हैं। जिनको कानूनी प्रक्रिया के तहत अदालत से आदेश लेकर तुरंत निपटारा कराएं। इसी प्रकार नशीले पदार्थ, शराब आदि की मदों का भी शीघ्र अतिशीघ्र निपटारा कराएं।

एसपी हिमांशु गर्ग पुलिस लाइन में क्राइम बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि महिलाओं के विरुद्ध अपराधों की शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई की जाए।जिन स्थानों पर महिलाओं का आवागमन ज्यादा हो उन स्थानों पर ज्यादा से ज्यादा गश्त कराई जाए और आपराधिक किस्म के व्यक्तियों पर नजर रखें। परिवादों का निपटारा जल्दी से जल्दी किया जाए। साइबर से संबंधित कोई भी शिकायत प्राप्त होने पर साइबर सैल की सहायता लेकर से जल्द से जल्द निपटारा करें।

उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को आदेश दिए कि महिलाओं के विरुद्ध अपराधों व अनुसूचित जाति अधिनियम के मामलों में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। ऐसे मामलों में तुरंत एफआइआर दर्ज करें। आपराधिक प्रवृति के लोगों के असला लाइसेंसों की निलंबित कराएं, ताकि वह किसी की जान के लिए खतरा ना बने। आपराधिक लोगों की जमानतें रद्द कराने पर संबंधित अधिकारी को उचित इनाम दिया जाएगा। नाजायज असला रखने वालों व नशा बेचने वालों पर तुरंत कार्रवाई कर शीघ्र अति शीघ्र गिरफ्तार करें।

सभी प्रभारी यातायात अपने-अपने एरिया में चीता राइडरों की गश्त पर ध्यान रखें। किसी भी स्थान पर जाम न लगने दिया जाए। यह अवश्य ध्यान रखें कि किसी भी चौक पर किसी वजह से लगातार जाम लगता है तो उस स्थान पर विशेष ध्यान दिया जाए। ड्यूटी में लापरवाही करने वाले किसी भी अधिकारी व कर्मचारी को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाएगा। जिले को अपराध मुक्त करने के लिए सभी अधिकारी कार्य करें। बैठक में एसपी ने शाहाबाद के थाना प्रभारी प्रतीक कुमार को शाहाबाद थाने में लंबित पड़े वाहनों को डिस्पोज आफ करने पर 10 हजार रुपये, सदर थाना प्रभारी राजपाल को एक्साइज के केसों का निपटारा करने पर 21 हजार रुपये व एसआइ देवेंद्र कुमार को 22 हजार का नकद इनाम देकर सम्मानित किया। बैठक में सभी डीएसपी व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी