ढाई मिनट में घटनास्थल पर पहुंची डायल 112, घायलों की बचाई जान

पुलिस की इमरजेंसी रिस्पांस एंड सपोर्ट सिस्टम डायल 112 वाहनों पर तैनात कर्मचारी इस सेवा को सफल बनाने के लिए दिन रात ईमानदारी व लगन से ड्यूटी कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण रविवार रात को लाडवा के ध्यांगला-मुस्तफाबाद रोड पर देखने को मिला।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 11:40 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 11:40 PM (IST)
ढाई मिनट में घटनास्थल पर पहुंची डायल 112, घायलों की बचाई जान
ढाई मिनट में घटनास्थल पर पहुंची डायल 112, घायलों की बचाई जान

संवाद सहयोगी, लाडवा : पुलिस की इमरजेंसी रिस्पांस एंड सपोर्ट सिस्टम डायल 112 वाहनों पर तैनात कर्मचारी इस सेवा को सफल बनाने के लिए दिन रात ईमानदारी व लगन से ड्यूटी कर रहे हैं। इसका ताजा उदाहरण रविवार रात को लाडवा के ध्यांगला-मुस्तफाबाद रोड पर देखने को मिला। सड़क दुर्घटना की सूचना मिलते ही ढ़ाई मिनट में डायल 112 घायलों तक पहुंची और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि रविवार रात पौने एक बजे लाडवा में तैनात डायल 112 गाडी के प्रभारी उपनिरीक्षक रामप्रकाश, सिपाही सतीश व सुखविद्र सिंह की टीम को सूचना मिली थी कि ध्यांगला-मुस्तफाबाद रोड पर एक कार व ट्रैक्टर की टक्कर हो गई। दुर्घटनाग्रस्त कार गड्ढों में गिर गई है और उसमें तीन लोग फंसे हुए हैं। तीनों की हालत गंभीर है। सूचना पर डायल 112 की टीम ढ़ाई मिनट में ही घटनास्थल पर पहुंच गई। घटनास्थल पर पहुंचते ही पुलिस टीम ने दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी में फंसे एक महिला सहित तीनों घायलों को निकालकर लाडवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से उन्हें एलएनजेपी अस्पताल में रेफर कर दिया।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि डायल 112 पर लगे कर्मचारी अपने-अपने एरिया में 24 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं तथा आमजन की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहते हैं। कोई भी व्यक्ति किसी भी समय मुसीबत आने पर पुलिस सहायता के लिए डायल 112 पर काल करके पुलिस सहायता मांग सकता है। पुलिस शिकायतकर्ता के पास चंद मिनटों में ही मदद पहुंच जाएगी।

chat bot
आपका साथी