डीईईओ से मिला हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ का शिष्टमंडल

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ कुरुक्षेत्र की जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी (डीईईओ) सतनाम सिंह के साथ जिला प्रधान वीरेंद्र सिंह गढ़ी रोड़ान की अध्यक्षता में शिष्टमंडल की एक परिचय बैठक हुई। जिसमें नवनियुक्त कार्यकारिणी का जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से परिचय करवाया गया। इसके बाद डीईईओ के सामने अध्यापकों के लंबित मामलों को रखा गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:24 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:24 PM (IST)
डीईईओ से मिला हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ का शिष्टमंडल
डीईईओ से मिला हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ का शिष्टमंडल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ कुरुक्षेत्र की जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी (डीईईओ) सतनाम सिंह के साथ जिला प्रधान वीरेंद्र सिंह गढ़ी रोड़ान की अध्यक्षता में शिष्टमंडल की एक परिचय बैठक हुई। जिसमें नवनियुक्त कार्यकारिणी का जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी से परिचय करवाया गया। इसके बाद डीईईओ के सामने अध्यापकों के लंबित मामलों को रखा गया।

जिला प्रधान वीरेंद्र सिंह ने बताया कि मीटिग में प्रमुख से कार्यालय में सिटीजन चार्टर को लागू करवाना, अतिथि अध्यापकों के 11 फीसद वेतन बढ़ोतरी के बारे में स्पष्टीकरण पत्र जारी करने, कक्षा एक से आठ की किताबें, सभी विद्यालयों में सफाई कर्मचारी चौकीदार की व्यवस्था, सभी प्रकार का बजट एकमुश्त व तिमाही आधार पर अग्रिम दिया जाए, दो साल पूर्ण कर चुके सभी जेबीटी की कंफर्मेशन लिस्ट जारी करना, अध्यापकों के सभी गैर शैक्षणिक कार्यों पर रोक लगाना, प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों में कंप्यूटर इंटरनेट की व्यवस्था करना, जिला स्तर पर खंड स्तर पर सौंदर्यकरण में स्थान पाने वाले विद्यालयों को अनुदान जारी करना, विद्यार्थियों के खाता खोलने बारे बैंकों को पत्र जारी करना, निदेशालय की ओर से जारी की गई ग्रांट की राशि को खर्च करने के लिए कमेटी बनवाना विद्यार्थियों की छात्रवृत्ति के पैसे खाते में डालना, जर्जर स्कूल भवनों की नीलामी व अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों को अधिकारी के समक्ष रखा गया। जिस पर डीईईओ ने सभी मांगों पर सकारात्मक रूख अपनाया और जल्द ही मांगो के हल संबंधी पत्र जारी करने की बात कही। इस मौके पर जिला सचिव सुदर्शन कुमार, रामेश्वर, कोषाध्यक्ष बलवीर सिंह, कार्यालय सचिव सुरेंद्र सैनी, संगठन सचिव नरेश कुमार, ईश्वर आर्य, राजवीर, सुमन प्रकाश व हरकेश मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी