हंसी के मंत्र से कोरोना को हराया, अब ऑडियो-वीडियो भेजकर बढ़ा रहे इम्युनिटी

कुरुक्षेत्र प्रेरणा वृद्घाश्रम के संचालक एवं समाज सेवी जयभगवान सिगला और उनका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव हो गया था। वह हंसने हंसाने के मंत्र से कोरोना को जीत गए और अब कोरोना पॉजिटिव को हंसने हंसाने की वीडियो व ऑडियो भेजकर उनकी इम्युनिटी बढ़ा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 07:58 AM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 07:58 AM (IST)
हंसी के मंत्र से कोरोना को हराया, अब ऑडियो-वीडियो भेजकर बढ़ा रहे इम्युनिटी
हंसी के मंत्र से कोरोना को हराया, अब ऑडियो-वीडियो भेजकर बढ़ा रहे इम्युनिटी

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रेरणा वृद्घाश्रम के संचालक एवं समाज सेवी जयभगवान सिगला और उनका पूरा परिवार कोरोना पॉजिटिव हो गया था। वह हंसने हंसाने के मंत्र से कोरोना को जीत गए और अब कोरोना पॉजिटिव को हंसने हंसाने की वीडियो व ऑडियो भेजकर उनकी इम्युनिटी बढ़ा रहे हैं।

जयभगवान सिगला ने बताया कि13 अप्रैल को उन्हें हलका सा बदन दर्द था। अगले दिन बुखार हो गया। उसने शक होने पर कोविड का टेस्ट कराया। उनकी जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। उन्होंने खुद को संभाला। इसी बीच बाकी परिवार के सभी सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव हो गए। उनकी खुद की हालत बिगडऩे लगी, लेकिन उन्होंने खुद को संभाला। खुद के साथ-साथ परिवार के अन्य सदस्यों को भी हमेशा खुश रहने और हंसते रहने की सलाह दी। वह इस मंत्र से कोरोना को हराने में सफल हुए।

सांस लेने में आने लगी भी दिक्कत

जयभगवान सिगला ने बबताया कि उनको कोरोना के दौरान सांस लेने में दिक्कत होने लगी। ऐसे में परिवार ने अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी, लेकिन कुरुक्षेत्र में कहीं किसी अस्पताल में जगह नहीं मिली। छोटे भाई ज्वैल सिगला ने गुरुग्राम में मेदांता के अलावा पंचकूला व चंडीगढ़ केकई अस्पतालों में पता किया। उनको ऑक्सीजन बेड नहीं नहीं मिला। 15 अप्रैल की शाम को किस्मत से कुरुक्षेत्र के बालाजी आरोग्यम अस्पताल में बेड मिला। उन्हें यहां दाखिल कराया गया। उनका ऑक्सीजन लेवल भी घट बढ़ रहा था और संक्रमण फेफड़ों में पहुंच गया था। उन्हें आइसीयू में शिफ्ट कर दिया। डाक्टर अनुराग कौशल व उनकी टीम भी पूरा हौसला दिया। उन्होंने प्रतिदिन योग किया और खुद को खुश रखने के लिए हंसने हंसाने पर जोर दिया। इसी मंत्र और योग सिर्फ दो दिन ही आइसीयू से बाहर आ गए। अस्पताल में भी वे बेड प्राणायाम करते रहे। जिससे फेफड़ों को ताकत मिली और आठ दिन बाद ही कोरोना का हराकर अपने घर आ गए। अस्पताल से आने के बाद वह अब रोजाना कम से कम पांच लोगों को फोन करते हैं। अपने जानकार लोगों को हंसने हंसाने वाली वीडियो व ऑडियो क्लिप भेजते हैं।

chat bot
आपका साथी