होली के लिए सजे बाजार

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : रंगों का त्योहार होली के नजदीक आते ही शहर के बाजार सजने लगे हैं। बाजार में दुकानें होली पर बिकने के लिए रंग-गुलाल, पिचकारी तथा गुब्बारों के स्टाल से अटी नजर आ रही हैं। बाजार में चाइनीज पिचकारी की भरमार दिख रही है। यह पिचकारियां 25 रुपये से लेकर 150 रुपये तक की रेंज में उपलब्ध हैं। गुलाल के पैकेट भी 20 रुपये से लेकर 150 रुपये तक उपलब्ध है। इसके अलावा पानी में घोलने वाले रंग अलग से नजर आते हैं।

दुकानदारों के अनुसार फिलहाल होली सामग्री की बिक्री में उतनी तेजी नहीं आई है, अभी वही लोग रंग ले रहे हैं, जो संस्थाओं से जुड़े हुए हैं और होली मिलन समारोह के लिए रंगों की उन्हें जरूरत होती है। होली से वाले दिन व एक दिन पहले ही बाजारों में चहल-पहल ज्यादा होती है।

दुकानदार ललित मोहन का कहना है कि पिचकारी का प्रयोग एक या दो दिन ही होता है, इसलिए लोग सस्ती चीज ही खरीदने में विश्वास रखते हैं। पिछले साल की तुलना में इस साल होली में इस तरह के आइटम के दाम कम हैं। बच्चों को लुभाने के लिए बाजार में तरह-तरह के कार्टून के डिजाइन वाली पिचकारी भी बाजार में मौजूद है। नए डिजाइन की पिचकारियां इतनी लुभावनी हैं कि होली के बाद शो पीस में रखी जा सकती हैं। इनमें एलिफेंट गन, स्पाइडरमैन, पाइप पिचकारी, पिस्टल पिचकारी, कार्टून पिचकारी आदि कई तरह की पिचकारियां बच्चों का मन मोह रही हैं। रेट लिस्ट

रंग: 20 रुपये से 150 रुपये तक प्रति दस ग्राम

पिचकारी: 50 रुपये से लेकर 500 के बीच

टोपी मास्क: 50 रुपये से लेकर 250 तक

1952 से 2019 तक इन राज्यों के विधानसभा चुनाव की हर जानकारी के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.