जेसीबी मशीन को पकड़ने का मामला तूल पकड़ा, पुलिस पर बेगार मांगने का आरोप

इस्माईलाबाद पुलिस द्वारा मिट्टी की ढुलाई में लगे दो डंपर व एक जेसीबी मशीन को पकड़ने का मामला तूल पकड़ गया है। जजपा नेता ने पुलिस पर बेगार ना देने की एवज में कार्रवाई करने का आरोप लगाया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Jul 2021 10:43 AM (IST) Updated:Sun, 04 Jul 2021 10:43 AM (IST)
जेसीबी मशीन को पकड़ने का मामला तूल पकड़ा, पुलिस  पर बेगार मांगने का आरोप
जेसीबी मशीन को पकड़ने का मामला तूल पकड़ा, पुलिस पर बेगार मांगने का आरोप

संवाद सहयोगी, इस्माईलाबाद :

पुलिस द्वारा मिट्टी की ढुलाई में लगे दो डंपर व एक जेसीबी मशीन को पकड़ने का मामला तूल पकड़ गया है। जजपा नेता ने पुलिस पर बेगार ना देने की एवज में कार्रवाई करने का आरोप लगाया है। इस शिकायत को जिला पुलिस अधीक्षक को दिया गया। अब मामले की जांच डीएसपी पिहोवा को सौंपी गई है। वहीं जजपा की जिला कार्यकारिणी ने भी सख्त रूख अपनाया हुआ है।

पुलिस ने 29 जून को गांव टबरा के पास खेतों से मिट्टी का उठान करते दो डंपर व एक जेसीबी मशीन कब्जे में ली थी। पुलिस का आरोप है कि नियमों को ताक पर रखकर माइनिग की जा रही थी। मामले में उस समय नया मोड़ आ गया, जब डंपर मालिक ने पुलिस पर ही आरोप जड़ दिए हैं। अहितान ब्रदर्स के हिस्सेदार सितार अली ने जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग को दी शिकायत में बताया कि थाना प्रभारी विक्रांत सिंह काफी समय से नाजायज तंग करता आ रहा है। उसने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी ने पहले चार डंपर अपने कैथल में बन रहे निवास स्थान पर गिरवाए। अब फिर से बार-बार परेशान किया जा रहा है। सितार अली ने बताया कि टबरा गांव से मिट्टी उठाने का विभाग से परमिट लिया हुआ है। यही नहीं जिस भट्ठे पर मिट्टी गिराई जा रही है वहां भी परमिट लिया हुआ है। डंपर ओवर लोड तक नहीं चलाए जा रहे हैं। इसके बावजूद पुलिस परेशान करती आ रही है। इस मामले को पिहोवा के डीएसपी को जांच के लिए दिया गया है।

जांच आरंभ कर दी गई है : डीएसपी

डीएसपी गुरमेल सिंह ने बताया कि आरोपों के आधार पर जांच आरंभ कर दी गई है। दोनों पक्षों से बातचीत की जा रही है। इसमें आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

आरोप निराधार हैं : थाना प्रभारी

थाना प्रभारी विक्रांत सिंह का कहना है कि तमाम आरोप निराधार हैं। डंपर नियमों को ताक पर रखकर चलाए जा रहे थे। माइनिग विभाग से आवश्यक तसदीक की जा रही है। इसके बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस दबंगई कर रही : अनवर खान

जजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अनवर खान का कहना है कि पुलिस सरासर दबंगई कर रही है। पहले बेगार ली जाती है उसके बाद जानबूझ कर परेशान किया जाता है। खान ने कहा कि पुलिस यदि पाक साफ है तो यह किसी भी धार्मिक स्थान पर खड़े होकर यह बात कहे। खान ने कहा कि उनके भतीजे ने जो शिकायत दी है उसे वापिस लेने के लिए अब भी दबाव बनाया जा रहा है।

मामला संज्ञान में आ गया है : कुलदीप

जजपा के जिला प्रधान कुलदीप जखवाला ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आ चुका है। इसके लिए जिला कार्यकारिणी भी जिला पुलिस अधीक्षक से मिलेगी और निष्पक्ष जांच की मांग करेगी। उन्होंने बताया कि मामला राज्य कार्यकारिणी में भी जाएगा।

chat bot
आपका साथी