डीसी ने जिले में 135 स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाने के दिए आदेश

जागरण संवाददाता कुरुक्षेत्र डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना वायरस के फैला

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:24 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:24 AM (IST)
डीसी ने जिले में 135 स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाने के दिए आदेश
डीसी ने जिले में 135 स्थानों पर कंटेनमेंट जोन बनाने के दिए आदेश

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव एवं रोकथाम के लिए कुरुक्षेत्र जिला में मथाना व खेड़ी मारकंडा सहित 135 स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश दिए है। इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट और बफर जोन बनाकर नोडल अधिकारी नियुक्त कर हेल्प लाइन नंबर भी जारी किए गए है।

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने बताया कि जिले में 135 स्थानों पर कोरोना सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। प्रशासन ने रिपोर्ट पॉजिटिव आने के तुरंत बाद ही संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट व बफर जोन में शामिल करते हुए सेनिटाइज करने के आदेश दिए है। पुलिस, हरियाणा रोडवेज कुरुक्षेत्र, जिला विपणन एवं प्रवर्तन अधिकारी, बिजली विभाग, कार्यकारी अभियंता पब्लिक हेल्थ व लोक निर्माण विभाग अपने-अपने विभाग से संबंधित प्रबंध करवाना सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ ही आमजन कोविड-19 से संबंधित जानकारी व सूचना देने के लिए टोल फ्री नंबर 1075 को भी डायल किया जा सकता है। जिले के 47 कंटेनमेंट जोन क्षेत्रों को किया डी-नोटिफाई

स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार जिले के बीड़ खैरी व अंटेड़ी सहित 47 कंटेनमेंट व बफर जोन क्षेत्र से निजात दे दी गई है। प्रशासन ने निर्धारित दिनों के अनुसार समयावधि समाप्त होने पर कंटेनमेंट व बफर जोन को हटा दिया है। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को भी अभी पूरी सतर्कता बरतनी होगी और शारीरिक दूरी, मास्क लगाने के नियमों की पालना करनी होगी।

chat bot
आपका साथी