पिपली मंडी में चरमराई सफाई व्यवस्था, जगह-जगह गंदगी के ढेर

पिपली अनाजमंडी में धान का सीजन खत्म होने के बाद सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। मंडी में दुकानों के आगे गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर अनाज मंडी परिसर में जगह जगह गंदगी का आलम है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 06:22 PM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 06:22 PM (IST)
पिपली मंडी में चरमराई सफाई व्यवस्था, जगह-जगह गंदगी के ढेर
पिपली मंडी में चरमराई सफाई व्यवस्था, जगह-जगह गंदगी के ढेर

- आढ़तियों ने दिया कमेटी सचिव को सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने का दो दिन का अल्टीमेटम

- आढ़तियों ने दी चेतावनी, अगर नहीं हुई जल्द सफाई तो उपायुक्त को ज्ञापन देकर मंडी की व्यवस्था सुधारने की करेंगे मांग संवाद सहयोगी, पिपली : पिपली अनाजमंडी में धान का सीजन खत्म होने के बाद सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। मंडी में दुकानों के आगे गंदगी के ढेर लगे हुए हैं। वहीं दूसरी ओर अनाज मंडी परिसर में जगह जगह गंदगी का आलम है। धान का कबाड़ा मंडी में बिखरा पड़ा है। जिसके चलते व्यवस्था पूरी तरह से चरमराई हुई है। आढ़ती सफाई व्यवस्था बदहाल होने के चलते परेशान हैं।

मंडी प्रधान मामचंद मुकरपुर, संरक्षक राजीव गोयल, देवेंद्र गंभीर ने कहा कि धान का सीजन समाप्त हो चुका है, लेकिन मंडी में कबाड़ उठाने वाले ठेकेदार ने मंडी की सफाई नहीं कराई। जिसके कारण दुकानों के आगे लगे धान का तूसा उड़कर हवा में उनकी दुकानों में आ रहा है, जबकि मंडी में नए आलू की आवक शुरु हो चुकी है। जिसके कारण मंडी में आढ़तियों को आलू की फसल गिराने के लिए फड़ों की सफाई की जरुरत पड़ेगी। ठेकेदार ने आलू की आवक व आढ़तियों की समस्या को देखते हुए कोई कारगर कदम नहीं उठाए। जिसके कारण उन्होंने खफा होकर मामला मार्केट कमेटी सचिव की जानकारी में लाना पड़ा। मार्केट कमेटी सचिव को उन्होंने कहा है कि यदि संबधित ठेकेदार द्वारा फड़ों के आगे लगे तूसे के ढेरों को नहीं उठाया तो वे उपायुक्त के पास जाने से भी गुरेज नहीं करेंगे। जिसकी जिम्मेदारी ठेकेदार के साथ कमेटी के अधिकारियों की होगी।

तूसा उठाने को नोटिस जारी

मार्केट कमेटी के सचिव राहुल मेव ने कहा कि उन्होंने मंडी में आलू की आवक को देखते हुए पहले ही ठेकेदार को मंडी से धान का तूसा उठाने के लिए नोटिस जारी कर दिया है। यदि संबंधित ठेकेदार फिर भी मंडी की सफाई नहीं करता तो शर्तों के मुताबिक उसकी बकाया राशि से पैसा काटकर मंडी की सफाई कराई जाएगी, ताकि आढ़तियों को आलू की फसल गिरवाने में किसी प्रकार की परेशानी न हो। जल्द कराई जाएगी मंडी में सफाई : ठेकेदार

ठेकेदार बलविद्र सिंह ने कहा कि वे किसी कारणवश से मंडी की सफाई नहीं करवा पाए, लेकिन आढ़तियों व किसानों की इस समस्या को देखते हुए जल्द ही मशीन मंगवाकर मंडी से धान का तूसा उठवाकर सफाई कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी