दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

आत्मविश्वास से लड़ेंगे कोरोना की लड़ाई : गडकरी

आत्मविश्वास से लड़ेंगे कोरोना की लड़ाई : गडकरी

कुरुक्षेत्र केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी ने कहा कि देश एकजुट होकर आत्मविश्वास से कोरोना लड़ाई लड़ेगा तो इसमें विजयी होंगे। वे मंगलवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के तकनीकी सहयोग से हरियाणा उच्च शिक्षा परिषद व स्वदेशी स्वावलंबन न्यास के संयुक्त तत्वावधान में कोरोना वैक्सीन एंड मेडिकेशन इक्विटी विषय पर आयोजित वेबिनार में यूनिवर्सल एक्सेस टू वैक्सिन मेडिसन एंड इक्विपमेंट विषय पर बोल रहे थे।

JagranWed, 19 May 2021 07:15 AM (IST)

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : केंद्रीय सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी ने कहा कि देश एकजुट होकर आत्मविश्वास से कोरोना लड़ाई लड़ेगा तो इसमें विजयी होंगे। वे मंगलवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के तकनीकी सहयोग से हरियाणा उच्च शिक्षा परिषद व स्वदेशी स्वावलंबन न्यास के संयुक्त तत्वावधान में कोरोना वैक्सीन एंड मेडिकेशन इक्विटी विषय पर आयोजित वेबिनार में यूनिवर्सल एक्सेस टू वैक्सिन, मेडिसन एंड इक्विपमेंट विषय पर बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सकारात्मकता एवं आत्मविश्वास से हम सब मिलकर कोरोना की लड़ाई लड़ सकते हैं। हम सभी को आत्मविश्वास का निर्माण करने की आवश्यकता है। अस्पताल ऑक्सीजन के निर्माण में स्वावलंबी बनें।

जहाजरानी मंत्रालय के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) मनसुखभाई मंडाविया ने कहा कि आज देश में दवाइयों का निर्माण हो रहा है। उन्होंने कार्यक्रम में पीपीटी के माध्यम दिसंबर 2021 तक 226 करोड़ वैक्सीन की डोज बनाने का लक्ष्य बताया।

गीता मनीषी स्वामी ज्ञानानंद महाराज ने कहा कि भगवद्गीता वैक्सीन की तरह हैं। कोरोना के दिन भी नहीं रहेंगे वैक्सीन लगने के बाद कोरोना का प्रभाव जल्द ही खत्म होगा। प्रदेश के शिक्षा मंत्री कंवरपाल ने कहा कि आयुर्वेद औषधियां इम्यूनिटी बढ़ाने में सहायक सिद्ध हुई हैं। हरियाणा उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रो. बीके कुठियाला ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन और दवा तक सार्वभौमिक पहुंच अभियान के तहत इस वेबिनार का आयोजन किया जा रहा है। कुवि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि आज कोरेना महामारी के फैलने के कारण भारत में दवाओं, ऑक्सीजन तथा वैक्सीन की कमी हो रही है। पेंटेंट कानून वैक्सीन उत्पादन को बाधित कर रहे हैं। वेबिनार में देशभर के कई विवि, शिक्षाविद और वैज्ञानिकों ने अपने विचार रखें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.