कोरोना वारियर्स दंपती को मंदिर समिति ने किया सम्मानित

ब्रह्मासरोवर स्थित प्राचीन श्रीदुर्गा माता मंदिर में कोरोना वारियर्स दंपती डा. ऋषिपाल गुप्ता व डा. दीपाली को लाल चुन्नरी ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। दंपती ने मां कालरात्रि की पूजा की। चिकित्सक दंपती ने शाम को मंदिर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 01:04 AM (IST)
कोरोना वारियर्स दंपती को मंदिर समिति ने किया सम्मानित
कोरोना वारियर्स दंपती को मंदिर समिति ने किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : ब्रह्मासरोवर स्थित प्राचीन श्रीदुर्गा माता मंदिर में कोरोना वारियर्स दंपती डा. ऋषिपाल गुप्ता व डा. दीपाली को लाल चुन्नरी ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। दंपती ने मां कालरात्रि की पूजा की। चिकित्सक दंपती ने शाम को मंदिर परिसर में पहले मां के चरणों में हाजिरी भरी और इसके बाद विशेष आरती में भाग लिया। इस दौरान मंदिर प्रबंधन की ओर से ही दंपती को आशीर्वाद दिया। इसके बाद देर रात तक मंदिर परिसर में महिला मंडल ने भजन गाए। पंडित अभिषेक शर्मा, तुषार शर्मा और श्रवण कुमार ने मां का पूजन किया।

ब्रह्मासरोवर स्थित प्राचीन दुर्गा माता मंदिर में अग्रवाल नर्सिंग होम में नाक-कान-गला रोग विशेषज्ञ डा. ऋषिपाल गुप्ता, उनकी पत्नी एवं एलएनजेपी अस्पताल की चिकित्सा अधिकारी डा. दीपाली व बेटे रेयान ने मां कालरात्रि की पूजा की। महिला मंडल सदस्य नारायणी देवी, सुनीता और सुदेश ने एलएनजेपी अस्पताल की चिकित्सा अधिकारी डा. दीपाली को चुन्नरी ओढ़ाकर सम्मानित किया। नारायणी देवी ने कहा कि डा. दीपाली नारी शक्ति का उदाहरण हैं, जिन्होंने अपनी जान को जोखिम में डालकर अस्पताल में आने वाले कोरोना पाजिटिव मरीजों का इलाज किया।

कोरोना खत्म करने दिया योगदान

नारायणी देवी ने कहा कि जिस प्रकार मां दुर्गा ने समय-समय पर अलग-अलग रूप धारण करके समाज और अपनी संतानों को बचाया उसी प्रकार डा. दीपाली ने भी समय आने पर कोरोना वायरस को खत्म करने का काम किया है। उन्होंने अस्पताल के आपातकालीन विभाग में तैनात होकर कोरोना के संदिग्ध मरीजों को बचाने के लिए जी-जान लगा दी।

दंपती को नारियल भेंट

महिला मंडल सदस्यों ने देश भर में कोरोना काल के दौरान मरीजों का उपचार करने वाली महिलाओं को सलाम किया और उन्हें आशीर्वाद भी दिया। वहीं पंडित अभिषेक शर्मा, अंशुल गौड़ और तुषार ने नाक-कान-गला रोग विशेषज्ञ डा. ऋषिपाल गुप्ता और उनके बेटे रेयान को सम्मानित किया। शर्मा ने कहा कि डा. ऋषिपाल गुप्ता और डा. दीपाली दोनों ही मरीजों की सेवा कर रहे हैं। कोरोना काल में भी दोनों ने अपनी जान की परवाह किए बगैर मरीजों का उपचार किया है। उन्होंने दंपती को आशीर्वाद स्वरूप दंपती को नारियल भेंट किया और उनके मंगल भविष्य की कामना की।

chat bot
आपका साथी