लघु सचिवालय में कर्मचारियों और आममन का किया कोरोना टेस्ट

प्रशासन ने लघु सचिवालय में आने वाले कर्मचारियों व फरियादियों के भी कोरोना के सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं। वीरवार को मुख्य गेट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों ने सैंपल लेकर जांच को भेजे। कुछ लोगों ने बचकर निकलने का प्रयास किया लेकिन गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनको समझकर सैंपल कराए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 06:52 AM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 06:52 AM (IST)
लघु सचिवालय में कर्मचारियों और आममन का किया कोरोना टेस्ट
लघु सचिवालय में कर्मचारियों और आममन का किया कोरोना टेस्ट

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : प्रशासन ने लघु सचिवालय में आने वाले कर्मचारियों व फरियादियों के भी कोरोना के सैंपल लेने शुरू कर दिए हैं। वीरवार को मुख्य गेट पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों ने सैंपल लेकर जांच को भेजे। कुछ लोगों ने बचकर निकलने का प्रयास किया, लेकिन गेट पर तैनात पुलिसकर्मियों ने उनको समझकर सैंपल कराए।

स्वास्थ्य विभाग की टीम वीरवार को मोबाइल वैन के साथ लघु सचिवालय में सैंपल लेने पहुंची। कर्मचारियों और आम नागरिकों के सैंपल किए गए। इसके साथ प्रत्येक नागरिक व कर्मचारी को जागरूक भी किया गया। सैंपल लेने का काम शाम तक चला। हालांकि दोपहर के बाद इसकी गति कम पड़ गई। संक्रमण खत्म करने के लिए पहचान करना जरूरी

डीसी शरणदीप कौर बराड़ ने कहा कि कोरोना का संक्रमण तेजी के साथ फैल रहा है। इसका संक्रमण रोकने के लिए संक्रमित व्यक्ति की पहचान करना बहुत जरूरी है। लघु सचिवालय में कई विभागों के कर्मचारियों के सैंपल पॉजिटिव आ चुके है। इन तमाम पहलुओं को जहन में रखते हुए लघु सचिवालय में आने वाले कर्मचारियों और आमजन के सैंपल लेने का फैसला लिया गया। स्वास्थ्य विभाग को रोजाना अधिक से अधिक लोगों के सैंपल लेने हैं। कोरोना महामारी से आमजन को बचाव का यही रास्ता है। उन्होंने आमजन से कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना करने की अपील की। लोगों को मास्क लगाने के साथ शारीरिक दूरी जरूर रखनी चाहिए। सैनिटाइजर का प्रयोग करने के साथ समय-समय पर साबुन के साथ हाथ धोने चाहिए। लोगों के जागरूक होने पर ही कोरोना के संक्रमण को खत्म किया जा सकता है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर गंभीर है। लोगों को भी जागरूकता दिखानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी