कोरोना संक्रमित की रिकवरी तेज, अब पांच एक्टिव केस

जिले में कोरोना को लेकर बड़ी राहत है। पाजिटिव मरीजों की रिकवरी में तेजी आ गई है। अब मात्र पांच एक्टिव केस बाकी हैं। अब तक 21763 कोविड मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। रिकवरी रेट 98.37 पर है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 4.55 पर पहुंच गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 07:31 AM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 07:31 AM (IST)
कोरोना संक्रमित की रिकवरी तेज, अब पांच एक्टिव केस
कोरोना संक्रमित की रिकवरी तेज, अब पांच एक्टिव केस

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिले में कोरोना को लेकर बड़ी राहत है। पाजिटिव मरीजों की रिकवरी में तेजी आ गई है। अब मात्र पांच एक्टिव केस बाकी हैं। अब तक 21763 कोविड मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। रिकवरी रेट 98.37 पर है और सैंपल पाजिटिव रेट घटकर 4.55 पर पहुंच गया है।

जिला सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्रों पर आरटीपीसीआर और रेपिड एंटिजन के 1554 सैंपल लिए गए हैं। जिनमें आरटीपीसीआर के 1294 व रेपिड एंटिजन के 60 सैंपल शामिल हैं। वीरवार को कोई भी व्यक्ति की कोविड रिपोर्ट पाजिटिव नहीं आई है। अब तक 22124 पाजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें 21763 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। कोरोना पाजिटिव 356 मरीजों की मौत हो चुकी है। जिले मेंकोरोना वायरस के पांच एक्टिव केस हैं। इनमें तीन लोग घर में आइसोलेट और दो मरीज अस्पताल में दाखिल हैं।

120 जगहों पर लगेंगे शिविर

सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग 27 अगस्त शुक्रवार को मैगा वैक्सीनेशन डे के रूप में मनाया जाएगा। प्रदेश में एक ही दिन में पांच लाख डोज लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वहीं जिले में 30 हजार लाभार्थियों को कोरोना की डोज दी जाएगी। वैक्सीनेशन सेंटरों को सूची भी तैयार कर ली गई है।

जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में भजन संध्या आज

कुरुक्षेत्र, (विज्ञप्ति) : हरियाणा कला परिषद साप्ताहिक कार्यक्रमों की श्रृंखला में जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में 27 अगस्त को भजन संध्या कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा। अंबाला की गायिका सुनीता दुआ सहगल भजनों की प्रस्तुति देंगी।

यह जानकारी हरियाणा कला परिषद के मीडिया प्रभारी विकास शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि कला परिषद के मनोहारी सावन उत्सव का समापन भजन संध्या के साथ होगा। जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में कला कीर्ति भवन में आयोजित होने वाली भजन संध्या में कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव मदन मोहन छाबड़ा और कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की संगीत एवं नृत्य विभागाध्यक्षा प्रो. शुचिस्मिता अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगी। यह शाम 6:30 बजे शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी