जिले में 11 स्थानों पर बनेंगे कंटेनमेंट जोन

कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जिले के धीरपुर रावगढ़ शांति नगर सेक्टर-पांच 13 सैनी पार्क मुंडा खेड़ा व बाहरी आदि में 11 स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश दिए है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 06:11 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 06:11 AM (IST)
जिले में 11 स्थानों पर बनेंगे कंटेनमेंट जोन
जिले में 11 स्थानों पर बनेंगे कंटेनमेंट जोन

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए जिले के धीरपुर, रावगढ़, शांति नगर, सेक्टर-पांच, 13, सैनी पार्क, मुंडा खेड़ा व बाहरी आदि में 11 स्थानों पर कोरोना पॉजिटिव केस मिलने पर कंटेनमेंट जोन बनाने के आदेश दिए है। इन क्षेत्रों में कंटेनमेंट और बफर जोन बनाकर नोडल अधिकारी नियुक्त कर हेल्पलाइन नंबर भी जारी कर दिए गए है।

एसडीएम अखिल पिलानी ने बताया कि जिले के 11 स्थानों पर कोरोना सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, प्रशासन ने रिपोर्ट पाजिटिव आने के तुरंत बाद ही संबंधित क्षेत्रों को कंटेनमेंट व बफर जोन में शामिल करते हुए सैनिटाइज करने के आदेश दिए है। पुलिस, हरियाणा रोडवेज कुरुक्षेत्र, जिला विपणन एवं प्रवर्तन अधिकारी, बिजली विभाग, कार्यकारी अभियंता पब्लिक हेल्थ व लोक निर्माण विभाग अपने-अपने विभाग से संबंधित प्रबंध करवाना सुनिश्चित करेंगे। संबंधित क्षेत्र के नोडल अधिकारी कंट्रोल रूम में स्वास्थ्य विभाग का सहयोग करेंगे और इस कंट्रोल रूम की नियमित रूप से रिपोर्ट तैयार करके जिला मुख्यालय को भेजेंगे। इन सभी कंटेनमेंट व बफर जोन के लिए संबंधित क्षेत्र विभिन्न अधिकारियों, कर्मचारियों की डयूटी लगाकर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए है। आमजन कोविड-19 से संबंधित जानकारी व सूचना देने के लिए टोल फ्री नंबर 1950 व 1075 को भी डायल किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी