स्वच्छता सब के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण : माजरी

राजकीय उच्च विद्यालय रामसरण माजरा के छात्रों ने गांव रामसरन माजरा की गलियों में स्वच्छता रैली निकाली गई और नारे लगाए। इस रैली को रामसरन माजरा के सरपंच पति सुरेश सैनी ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके उपरांत राजकीय उच्च विद्यालय रामसरन माजरा में स्वच्छता को लेकर जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Feb 2019 08:40 AM (IST) Updated:Tue, 19 Feb 2019 08:40 AM (IST)
स्वच्छता सब के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण : माजरी
स्वच्छता सब के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण : माजरी

संवाद सहयोगी, बाबैन : राजकीय उच्च विद्यालय रामसरण माजरा के छात्रों ने गांव रामसरन माजरा की गलियों में स्वच्छता रैली निकाली गई और नारे लगाए। इस रैली को रामसरन माजरा के सरपंच पति सुरेश सैनी ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इसके उपरांत राजकीय उच्च विद्यालय रामसरन माजरा में स्वच्छता को लेकर जागरुकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीण महिलाओं ने भाग लिया। इस शिविर में जिला परिषद के सदस्य सुरेंद्र माजरी मुख्यातिथि और कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला परिषद सदस्य रीना सैनी ने की।

सुरेंद्र माजरी ने कहा कि स्वच्छता सब के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है जिसका बनाए रखना हम सब का दायित्व व जिम्मेदारी भी है। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का सपना भारत को स्वच्छ बनाने का था जिसको हम सब को मिल कर पूरा करना होगा। उन्होंने कहा कि आज यदि कोई खुले में शौच करता है तो यह उसके लिए बड़ी शर्म की बात है। सरकार ने घरों में शौचालय बनाने के लिए अनुदान देकर शौचालय बनवाए हैं, ताकि लोग उनका उपयोग कर खुले में शौच करने से फैलने वाली बीमारियों से बच सके। वे खुले में शौच न जाए और गांव का जो भी व्यक्ति उन्हें खुले में शौच करते हुए दिखता है उसे वे इसकी हानियों से अवगत कराए। इस अवसर पर राजेश अरोड़ा, जसपाल ¨सह, करनैल ¨सह, मोहन लाल सैनी, रामकुमार, सत प्रकाश, ईश्वर ¨सह, निधि, रजनी, मोनिका, नीना, शालू उपस्थित थी।

chat bot
आपका साथी