सीजेएम ने किया वन स्टाप सेंटर का दौरा

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने वीरवार को वन स्टाप सेंटर का दौरा किया। इस दौरान सीजेएम ने सेंटर में रह रही महिलाओं से बातचीत की और वहां पर मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:42 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:42 AM (IST)
सीजेएम ने किया वन स्टाप सेंटर का दौरा
सीजेएम ने किया वन स्टाप सेंटर का दौरा

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम दुष्यंत चौधरी ने वीरवार को वन स्टाप सेंटर का दौरा किया। इस दौरान सीजेएम ने सेंटर में रह रही महिलाओं से बातचीत की और वहां पर मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी हासिल की है। उन्होंने महिलाओं से बातचीत के दौरान उनकी समस्याओं और यहां पर रहने के दौरान कोई परेशानी तो नहीं आ रही, इसको लेकर भी फीडबैक हासिल की है। सीजेएम ने वन स्टाप सेंटर की संचालिका शैलजा की प्रशंसा की और सेंटर में रहने वाली महिलाओं को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि वन स्टाप सेंटर में सभी तरह की सुविधाएं दी जा रही है। महिलाओं को किसी तरह की परेशानी नहीं आएगी।

तीन सौ फलदार पौधे लगाए

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद के डंगाली गांव स्थित सिकरी फामर्स संस्था के संस्थापक करण सिकरी ने 300 फलदार पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। इसके अलावा 50 पौधे गांव में पंचायत प्रतिनिधियों ने लगवाए। संस्था के संस्थापक करण सीकरी ने कहा कि आज पर्यावरण संरक्षण की जिम्मेदारी किसी एक व्यक्ति या समाज के किसी एक वर्ग की नहीं है, बल्कि यह पूरे समाज की है। पर्यावरण को हम जितना अधिक संरक्षित करेंगे उतना ही यह हमारी और से आने वाली पीढिय़ों के लिए अनमोल उपहार होगा। समाज के प्रत्येक व्यक्ति को यह प्रण लेना चाहिए कि प्रत्येक शुभ अवसर पर कम से कम एक पौधा अवश्य लगाएं और उसके पेड़ बनने तक उसकी देखभाल करें। उन्होंने बताया कि पौधे प्राणवायु आक्सीजन के स्त्रोत हैं।

chat bot
आपका साथी