टंकियों में क्लोरीन के बदले मिली गंदगी, हशविप्रा दे रहा बीमारियों को न्योता

कुरुक्षेत्र हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण क्लोरीनयुक्त पानी सप्लाई नहीं कर रहा है। नलकूपों पर लगाई क्लोरीन की टंकियां खाली पड़ी हैं। कई टंकियों में क्लोरीन की बजाय गंदगी जमा है। ऐसे में सेक्टरों में रहने वाले लोगों को स्वस्थ रहना मुश्किल नजर आ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 06:33 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 06:33 AM (IST)
टंकियों में क्लोरीन के बदले मिली गंदगी, हशविप्रा दे रहा बीमारियों को न्योता
टंकियों में क्लोरीन के बदले मिली गंदगी, हशविप्रा दे रहा बीमारियों को न्योता

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण क्लोरीनयुक्त पानी सप्लाई नहीं कर रहा है। नलकूपों पर लगाई क्लोरीन की टंकियां खाली पड़ी हैं। कई टंकियों में क्लोरीन की बजाय गंदगी जमा है। ऐसे में सेक्टरों में रहने वाले लोगों को स्वस्थ रहना मुश्किल नजर आ रहा है। अधिकारी इन सबके बाद भी आश्वासनों की झड़ी लगा रहे हैं।

नगर परिषद के वार्ड-9 की निवर्तमान पार्षद सुदेश चौधरी ने वीरवार को सेक्टर के कई सबमर्सिबलों पर लगाई टंकियों का सच जाना। उन्होंने अधिकारियों के साथ मौका देखा तो वे खुद हैरान रह गई। टंकियों में क्लोरीन की बजाय गंदगी मिली। कई टंकियों में तो कीड़े-मकोड़े पड़े हुए थे। पार्षद ने आरोप लगाया कि सेक्टरों में क्लोरीनयुक्त पानी की सप्लाई नियमानुसार नहीं की जा रही है।

बरसाती सीजन में बीमार होंगे लोग

बरसात का मौसम शुरू हो गया है। ऐसे में क्लोरीन युक्त पानी की सप्लाई होनी चाहिए। ताकि सेक्टरवासी बीमारियों से बच सकें। अधिकारी इन सबको अनदेखा कर रहे हैं। सेक्टर में साफ पानी सप्लाई की तरफ अधिकारियों का कोई ध्यान नहीं है। उन्होंने एचएसवीपी अधिकारियों को क्लोरिनयुक्त पानी सप्लाई करने के निर्देश दिए हैं।

सेक्टर-दो और तीन में फैल चुकी हैं बीमारी

सेक्टर-3 में विगत वर्ष डायरिया फैल गया है। इसका मुख्य कारण पेयजल पाइप लाइन का टूटना था। सेक्टरवासियों का आरोप था कि लाइन लीकेज के चलते दूषित पानी सप्लाई किया गया। लोगों को लगातार डायरिया होता गया। सेक्टर-3 में एक महिला की डायरिया से मौत भी हो गई थी। उस वक्त सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए कई अधिकारियों का कुरुक्षेत्र से तबादला तक कर दिया था।

वर्जन :

एचएसवीपी के एसडीओ रामपाल सिगला ने बताया कि सेक्टरों में क्लोरीनयुक्त पानी की सप्लाई नहीं करने की बात सामने आई है। ट्यूबवेल आपरेटर को इस बारे में हिदायत दी गई है। सेक्टरवासियों को कोई दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी