बच्चे संस्कार लेकर अच्छे खिलाड़ी बनें : अरुण आश्री

जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने कहा है कि अभिभावक अपने बच्चों को अच्छी परिवेश दें ताकि वे बड़े होकर खिलाड़ी वैज्ञानिक और अधिकारी बन सकें। मंगलवार को गांव बजीदपुर में सृष्टि एजुकेशनल ट्रस्ट के राजकीय मिडिल स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में डीईओ ने कही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 06:21 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 06:21 PM (IST)
बच्चे संस्कार लेकर अच्छे खिलाड़ी बनें : अरुण आश्री
बच्चे संस्कार लेकर अच्छे खिलाड़ी बनें : अरुण आश्री

-बजीदपुर गांव में सृष्टि एजुकेशनल ट्रस्ट की तरफ से राजकीय मिडिल स्कूल में कार्यक्रम आयोजित संवाद सहयोगी, पिपली : जिला शिक्षा अधिकारी अरुण आश्री ने कहा है कि अभिभावक अपने बच्चों को अच्छी परिवेश दें, ताकि वे बड़े होकर खिलाड़ी, वैज्ञानिक और अधिकारी बन सकें। मंगलवार को गांव बजीदपुर में सृष्टि एजुकेशनल ट्रस्ट के राजकीय मिडिल स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में डीईओ ने कही।

उन्होंने कहा कि बच्चों की शिक्षा और खान-पान पर अभिभावकों को ध्यान देने की आवश्यकता है। बच्चों को संवेदनशील व कमजोर न बनने दें, बल्कि उनमें आत्मबल प्रदान करें। अगर बच्चों को सही मार्गदर्शन मिले तो बच्चे निश्चित रूप से बड़े मुकाम पर पहुंच सकते हैं। उन्होंने कराटे में गांव के छोटे बच्चों के राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पदक जीतने की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी बेटियों ने नाम रोशन किया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी अनीता भाटिया ने की। उन्होंने कहा कि छोटी उम्र में ही खेलों में आगे आना चाहिए। इससे बच्चे की प्रतिभा निखर आती है और वह खेलों की बारीकी आसानी से सीख पाते हैं।

ट्रस्ट ने की खेल नर्सरी बनाने की मांग

उन्होंने कहा कि सरकार ओलिपिक, एशियन, राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी देने के साथ नकद पुरस्कार भी दे रही है। सृष्टि एजुकेशनल ट्रस्ट ने गांव में खेल नर्सरी बनाने की मांग की। इससे पहले ट्रस्ट के प्रधान जरनैल सिंह ने अतिथियों का स्वागत किया। अतिथियों ने पदक विजेता आकृति रंगा, कोमल, ज्योति, वंश, कर्ण, दीपांशु, अंशुमन व मंताशु रंगा को उत्कृष्टता अवार्ड देकर सम्मानित किया। इस मौके पर पूर्व चेयरमैन रामप्यारी, जूनियर कोच रजनी, कोच हैब सिंह, कोच रिकू कश्यप, ट्रस्ट के उपाध्यक्ष रविद्र कुमार, बैंक के सेवानिवृत अधिकारी बालकिशन भास्कर, वीरेंद्र राय, सुभाष चंद्र, दविद्र सिंह, स्नेहलता, मुख्याध्यापिका राजरानी शर्मा, सोनिया, मनोज, जय कुमार, विक्रम सिंह, संजीव कुमार, चंद्रहास, रविद्र सिंह व कृष्ण कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी