सैदपुर बरवालिया में पुराने विकास कार्यो का नया दिखा कर राशि वसूलने का आरोप, ग्रामीणों ने दी शिकायत

शाहाबाद शाहाबाद के सैदपुर बरवालिया की पंचायत में पुराने विकास कार्यो को नया दिखाकर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय से राशि वसूलने का मामला प्रकाश में आया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 06:37 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 06:37 AM (IST)
सैदपुर बरवालिया में पुराने विकास कार्यो का नया दिखा कर राशि वसूलने का आरोप, ग्रामीणों ने दी शिकायत
सैदपुर बरवालिया में पुराने विकास कार्यो का नया दिखा कर राशि वसूलने का आरोप, ग्रामीणों ने दी शिकायत

संवाद सहयोगी, शाहाबाद : शाहाबाद के सैदपुर बरवालिया की पंचायत में पुराने विकास कार्यो को नया दिखाकर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी कार्यालय से राशि वसूलने का मामला प्रकाश में आया है। इसे लेकर ग्रामीणों ने मामले की शिकायत सीएम विडो, एसडीएम और बीडीपीओ को कर दी है। ग्रामीणों ने शिकायत में बताया कि गांव के निवर्तमान सरपंच ने बीडीपीओ कार्यालय के कर्मचारियों के साथ मिलीभगत करके सरकारी खजाने को डकारने का प्रयास किया है। इस मामले की जांच कर संलिप्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उक्त कार्य करीब चार से पांच लाख रुपये की राशि के बताए जा रहे हैं।

ग्रामीण सुल्तान सिंह, रघुबीर सिंह, रेशम सिंह, मलूक सिंह, अंग्रेज सिंह, सतबीर सिंह, हरमीत सिंह, जसबीर सिंह, अमरीक सिंह, जीतपाल व जतिन ने आरोप लगाया कि गांव में जो कार्य पुराने समय में हो चुके हैं। सरपंच ने बीडीपीओ कार्यालय के कर्मचारियों के साथ मिलीभगत कर उन्हीं कामों को नया दिखाया गया है और इन कामों के नाम पर चेक बनवाए जा रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में दर्शन सिंह से नगर खेड़ा तक की गली, मेन सड़क से अरमीक सिंह के घर तक की गली, कर्मपाल कश्यप के पास नाला व जोड़ में रिटेनिग वाल के कार्यों की राशि जारी की जा रही है। यह सभी काम पुराने समय में हुए हैं। ग्रामीणों ने कहा कि इस मामले की सच्चाई सामने लाने के लिए पुराने रिकार्ड की जांच की जाए। उन्होंने कहा कि यह सभी काम 10 वर्ष पहले के सरकारी नियमानुसार पूरे किए गए थे। ग्रामीणों ने मांग की है कि मामले की छानबीन कर दोषियों को सजा दी जाए।

रोक दी गई है पेंमेंट

बीडीपीओ सुमित बख्शी ने बताया कि उन्हें ग्रामीणों से शिकायत मिली है। इस पर त्वरित कार्रवाई करते हुए इन उल्लेखित कार्यों की राशि रोक दी गई है। इस मामले की जांच करवाई जाएगी। अगर इसमें गड़बड़ी पाई जाती है तो सरपंच के साथ-साथ संबंधित कर्मचारी पर भी कार्रवाई की जाएगी।

बेबुनियाद हैं आरोप

निवर्तमान सरपंच टोनी ने कहा कि उन पर लगाए जा रहे सभी आरोप झूठे व बेबुनियाद है। उन्होंने सभी काम नए सिरे से करवाए हैं। इसकी सच्चाई गांव में जाकर ग्रामीणों से पता लगाई जा सकती है।

संज्ञान में नहीं मामला

ग्राम सचिव संदीप कुमार ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। अगर मामले में कोई गडबड़ी है तो बीडीपीओ के माध्यम से इसकी जांच करवाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी