कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जत्थेबंदिया भेज दी, एसवाईएल का पानी भी भेज दें : धनखड़

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि किसान आंदोलन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का प्रायोजित है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 07:40 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 07:40 AM (IST)
कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जत्थेबंदिया भेज दी, एसवाईएल का पानी भी भेज दें : धनखड़
कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जत्थेबंदिया भेज दी, एसवाईएल का पानी भी भेज दें : धनखड़

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि किसान आंदोलन पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह का प्रायोजित है। उन्होंने कैप्टन को आड़े हाथों लेते हुए नसीहत दी कि आपने जत्थेबंदिया भेज दी, यदि वे इतने ही किसान हितैषी हैं तो एसवाइएल का पानी भेज दें। सर्वोच्च न्यायालय भी हरियाणा के हक में पानी देने का फैसला सुना चुका है।

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष शुक्रवार को भाजपा जिला कार्यालय का भूमिपूजन करने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। धनखड़ ने पंजाब सीएम को दो टूक कहा कि किसान हित को लेकर कैप्टन ढोंग कर रहे हैं। पंजाब सरकार की ओर से नहर को साफ कराने के साथ मिट्टी भी डलवा दी थी। वहां के किसानों को जमीन वापस देने का लिया फैसला भी पलटा जाए। कैप्टन किसानों के हित की बात करने वाले हैं तो हरियाणा के हक के पानी की भी बात करें और उसे दिलवाएं। पंजाब सरकार हरियाणा का 19 लाख एकड़ फीट पानी दबाये बैठी है। उनके साथ पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनोद तावड़े भी साथ थे। उन्होंने सैनी धर्मशाला में जीटी बेल्ट के जिलों के मंडलाध्यक्षों की बैठक को भी संबोधित किया।

आंदोलन अंदेशे पर है संदेशे पर नहीं

किसान आंदोलन पर ओमप्रकाश धनखड़ ने स्पष्ट किया कि आंदोलन अंदेशे पर है, संदेशे पर नहीं। संदेशा तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह है कि मंडी यूं ही चलेगी और एमएसपी यूं ही आएगा। उन्होंने किसानों को आह्वान किया कि वे अंदेशे पर नहीं चलें, केवल प्रधानमंत्री और सरकार के कहे पर भरोसा करें। नए कानून से किसानों को अपनी फसल बेचने का एक नया प्लेटफार्म मिला है। किसानों को जहां बिचौलियों से छुटकारा मिला है, वहीं उनकी फसल की डिमांड भी बढ़ी है। धनखड़ ने कहा कि हरियाणा के किसानों को राजनीतिक पार्टियों के लोग बरगला रहे हैं।

chat bot
आपका साथी