धैर्य और संयम के साथ दे सकते हैं कोरोना को मात : एसपी

कुरुक्षेत्र कोरोना महामारी का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसके प्रकोप से बचने का एक मात्र उपाय शारीरिक दूरी है। इस महामारी से बचने लिए घरों में रहने की हिदायतों का पालन करें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:24 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:24 AM (IST)
धैर्य और संयम के साथ दे सकते हैं कोरोना को मात : एसपी
धैर्य और संयम के साथ दे सकते हैं कोरोना को मात : एसपी

फोटो संख्या : 15 जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : कोरोना महामारी का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। इसके प्रकोप से बचने का एक मात्र उपाय शारीरिक दूरी है। इस महामारी से बचने लिए घरों में रहने की हिदायतों का पालन करें।

एसपी हिमांशु गर्ग ने बताया कि आमजन को कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए सुरक्षित हरियाणा अभियान के नियमों की पालना करनी होगी। घरों से बाहर निकलने की जल्दबाजी न करें। जिस प्रकार किसी चौराहे पर लगी ट्रैफिक लाइट के रेड सिग्नल पर रूक कर हम इंतजार करते हैं और कुछ देर बाद ग्रीन सिग्नल हो जाता है और हम अपनी राह पर आगे बढ़ जाते हैं। उसी प्रकार इस बुरे दौर के बाद खुशहाली का दौर भी आएगा बस जरूरत है तो धैर्य और संयम बनाए रखने का। धैर्य और संयम के साथ ही कोरोना को मात दी जा सकती है। इस महामारी से निजात पाने के लिए अपने घरों में रहकर पुलिस तथा प्रशासन का सहयोग करें। बिना किसी कारण घरों से बाहर न निकलें। आवश्यक कार्य के लिए अपने घर से बाहर निकलने से पहले प्रशासन की ओर से आनलाइन जारी पास या अनुमति प्राप्त करके ही घर से निकलें। घर से बाहर निकलने से पहले अपने मुंह पर मास्क अवश्य लगा लें। यह महामारी एक दूसरे के संपर्क में आने से फैल रही है। इसकी चेन को तोड़ने के लिए सुरक्षित हरियाणा अभियान के तहत आमजन को घरों में रहकर अपने तथा अपने परिवार को सुरक्षित रखना है। जिला पुलिस आमजन की सुरक्षा व सुरक्षित हरियाणा के नियमों की पालना करवाने के लिए मुख्य स्थानों पर दिन-रात शिफ्टों में नाकाबंदी करके चेकिग कर रही है। नियमों की अवहेलना करने पर पुलिस ने 60 लोगों के बिना मास्क के चालान किए तथा लॉकडाउन व आपदा प्रबंधन के नियमों की उल्लंघना करने पर एक के खिलाफ केस दर्ज कर गिरफ्तार किया है।

chat bot
आपका साथी