ग्रीन बेल्ट में चलाया सफाई अभियान, नालों की सफाई के सख्त आदेश

कुरुक्षेत्र शहर को साफ और स्वच्छ बनाने का काम तेज कर दिया है। डीएमसी भारत भूषण गोगिया इसकी देखरेख करने में लगे हुए हैं। उन्होंने इसके साथ शहर में नालों की सफाई करने के आदेश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:39 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 06:39 AM (IST)
ग्रीन बेल्ट में चलाया सफाई अभियान, नालों की सफाई के सख्त आदेश
ग्रीन बेल्ट में चलाया सफाई अभियान, नालों की सफाई के सख्त आदेश

-सेक्टर आठ की ग्रीन बेल्ट पर चला सफाई अभियान

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : शहर को साफ और स्वच्छ बनाने का काम तेज कर दिया है। डीएमसी भारत भूषण गोगिया इसकी देखरेख करने में लगे हुए हैं। उन्होंने इसके साथ शहर में नालों की सफाई करने के आदेश दिए। उन्होंने काम में किसी तरह की लापरवाही मिलने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी भी दी है।

दैनिक जागरण ने रविवार के अंक में शहर के नालों की हकीकत बताते हुए ग्राउंट रिपोर्ट की थी। प्रशासन को बारिश से पहले नालों की स्थिति को दिखाया था।

डीएमसी भारत भूषण गोगिया ने कहा कि कोरोना काल के समय में शहर को स्वच्छ बनाने में कोई कमी नहीं रहनी दी जाएगी। अधिकारी व कर्मचारी पूरी मेहनत और ईमानदारी के साथ अपनी ड्यूटी का निर्वाह करे। बारिश का मौसम आ चुका है, इसलिए शहर के सभी गंदे पानी की नालियों व नालों की सफाई की जानी जरुरी है ताकि बारिश के पानी से नाले व नालियां ओवरफ्लो ना हो और बाढ़ की समस्या से भी बचा जा सके। इसके साथ-साथ कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्वच्छता पर फोकस किया जाना बहुत जरुरी है। वहीं शहर के सभी वार्डों और सेक्टरों को स्वच्छ बनाने की रूपरेखा तैयार की गई है और इसके अनुसार कार्य भी किया जा रहा है। सफाई कर्मचारियों ने सेक्टर आठ की ग्रीन बेल्ट सहित अन्य स्थानों पर की सफाई की। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान सफाई कर्मचारी दिन-रात मेहनत कर रहे हैं। यह कर्मचारी अस्पतालों, कोविड केयर सेंटरों, शहर को स्वच्छ और सैनिटाइज करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी